पाकिस्तानी सेना प्रमुख को इमरान खान की खुली धमकी, फिर से गिरफ्तार किया तो देश में तबाही आएगी

इमरान खान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से मिली दो हफ्ते की जमानत, हाईकोर्ट के बाहर हजारों की संख्या में पंजाब पुलिस और रेंजर्स की टीम मौजूद। फिर से गिरफ्तारी की आशंका।

Updated: May 12, 2023, 04:08 PM IST

इस्लामाबाद। अल-कादिर ट्रस्ट केस में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 2 हफ्ते के लिए जमानत मिल गई है। शुक्रवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें कुछ शर्तों के साथ बेल दी। उधर हाईकोर्ट के बाहर हजारों की संख्या में पंजाब पुलिस और रेंजर्स की टीम मौजूद हैं। खान और उनके वकील को शक है कि बाहर निकलने पर उन्हें कुछ दूसरे केसों में गिरफ्तार किया जा सकता है।

इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को खुलेआम धमकी दी। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख मुझसे डरते हैं। देशभर में हिंसा के लिए जनरल मुनीर जिम्‍मेदार हैं। उन्‍होंने कहा कि यह गिरफ्तारी नहीं बल्कि अपहरण है। इमरान खान ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि अगर उन्‍हें फिर से गिरफ्तार किया गया तो देशभर में तबाही आएगी।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी को सजा देने वाले जज का प्रमोशन अवैध, सुप्रीम कोर्ट ने मूल पद पर वापस भेजने का दिया निर्देश

अदालत के इस फैसले के बाद अब पीएम शहबाज शरीफ कैबिनेट की बैठक कर रहे हैं और देश के ताजा हालात पर चर्चा करेंगे। पूरे पाकिस्‍तान में इमरान खान समर्थकों के भारी हिंसा के बाद पीटीआई नेता का उत्‍साह कई गुना बढ़ा नजर आ रहा है। इमरान ने कहा कि मुझे 100 फीसदी भरोसा है कि गिरफ्तार किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि पंजाब की पुलिस मुझे गिरफ्तार करने के लिए बाहर खड़ी है। इमरान खान ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी अपहरण है। यह जंगल का कानून है।

इस बीच पंजाब सूबे में दर्ज कई मामलों के सिलसिले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पुलिस की एक टीम राजधानी इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गई है। पीटीआई के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर बताया गया कि इमरान खान शुक्रवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद श्रीनगर हाईवे से जनता को संबोधित करेंगे।