खुला किस्मत का ताला: शख्स ने खाने के लिए आर्डर किया Apple, डिलीवर हो गया iPhone

ब्रिटेन में एक शख्स की किस्मत तब खुल गई जब उसने सेब ऑनलाइन आर्डर किया और डिलीवरी में उसे ऐपल आईफोन मिला, वह भी उतने ही पैसे में

Updated: Apr 18, 2021, 01:46 PM IST

खुला किस्मत का ताला: शख्स ने खाने के लिए आर्डर किया Apple, डिलीवर हो गया iPhone

ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान फ्रॉड और गलत प्रोडक्ट की खबरें अक्सर सामने आती रहती है। गलत प्रोडक्ट आने पर ग्राहकों का गुस्सा भी सोशल मीडिया पर देखने को मिलता है। लेकिन आज हम आपको जो खबर बता रहे हैं यह बिल्कुल उससे अलग है। दरअसल, एक ग्राहक ने Apple यानी खाने के लिए सेब ऑनलाइन आर्डर किया था। लेकिन शख्स की आंखें तब खुली की खुली रह गई जब डिलीवरी में उसे Apple कंपनी का आईफोन मिल गया।

मामला ब्रिटेन का है जहां 50 वर्षीय निक जेम्स ने ऑनलाइन सेब आर्डर किए थे। डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक निक ने ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टोर Tesco से सेब आर्डर किया था। अपना आर्डर लेने के लिए निक जब टेस्को के स्थानीय स्टोर पर गए तो वहां मैनेजर ने बताया कि उन्हें सेब के साथ ही एक सरप्राइज बॉक्स भी मिली है। निक ने जब उस बॉक्स को खोला तो वे हैरान रह गए क्योंकि उसमें iPhone SE रखा हुआ था।

डेली मिरर ने निक के हवाले से बताया है कि उन्हें शुरुआत में इस बात का अंदाजा था कि सरप्राइज बॉक्स में ईस्टर एग होगा या कोई और मामूली किराना सामान होगा। निक ने अपनी इस खुशी का इजहार माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर भी किया है। उन्होंने कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है की, 'मैने तो सेब का ऑर्डर दिया था और मिल गया एप्पल आईफोन। इससरप्राइज बॉक्स ने मेरे बेटे का दिन बना दिया। 

इस आर्डर की खास बात यह रही कि निक को वह सेब भी मिल गए जो उन्होंने आर्डर किया था और साथ ही मुफ्त आईफोन भी। दरअसल, ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टोर Tesco ने कंपनी के प्रोमोशन के लिए यह अनोखा रास्ता अपनाया है। कंपनी अपने इस प्रोमोशनल कैंपेन के तरह ग्राहकों को इयरफोन से लेकर फिटनेस बैंड और अलग-अलग तरह की गिफ्ट दे रही है। कई अन्य ग्राहकों ने भी ट्वीटर पर अपने सरप्राइज बॉक्स में मिले वस्तु की जानकारी दी है।

उधर निक का ट्वीट वायरल काफी वायरल हो गया। भारत के लोग भी टेस्को कंपनी के पीछे पड़ गए हैं और लगातार यह पूछ रहे हैं कि भारत में उनका कोई स्टोर है या नहीं और क्या वे भारतीयों को इस तरह के गिफ्ट्स दे सकते हैं। सोशल मीडिया पर लोगों के लगातार सवाल को देखते हुए कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से बताया है कि भारत में उसकी ऐसी कोई स्कीम नहीं है, बल्कि यह केवल यूके के लोगों के लिए है।

यह भी पढ़ें: अमेजन के ग्राहक ने उपले को केक समझकर खाया और पड़े बीमार, कमेंट में लिखा सफ़ाई से बनाने की थी ज़रूरत

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले भारत में एक गलत प्रोडक्ट आने का हैरतअंगेज मामला सामने आया था। यहां एक ग्राहक ने अमेजन के ऑनलाइन स्टोर से खाने के लिए केक मंगवाया था। हालांकि, ग्राहक ने Cow dung cake यानी उपले को खाने का केक समझ लिया था। इसके बाद ग्राहक ने बाकायदा अमेजन को रिव्यु देकर बताया था कि यह केक सेहत के दृष्टिकोण से ठीक नहीं है और स्वाद में भी बुरी है। उसने बताया था कि उपले खाने के बाद उसकी तबियत खराब हो गई थी।