नेपाल में जोमसोम जा रहा यात्री विमान लापता, 4 भारतीयों समेत कुल 22 लोग थे सवार

नेपाल में Tara Air's 9 NAET विमान का ट्विन इंजन एयरक्राफ्ट का संपर्क टूट गया है, विमान में क्रू मेंबर्स सकते कुल 22 लोग सवार थे, हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि विमान की मौजूदा स्थिति क्या है

Updated: May 29, 2022, 12:00 PM IST

नेपाल में जोमसोम जा रहा यात्री विमान लापता, 4 भारतीयों समेत कुल 22 लोग थे सवार

काठमांडू। पड़ोसी देश नेपाल से बड़ी खबर आई है। नेपाल में एक ऑनबोर्ड यात्री विमान लापता हो गया है। इस विमान में क्रू मेंबर्स समेत कुल 22 यात्री सवार थे। बताया जा जा रहा है कि इनमें चार भारतीय नागरिक और तीन जापानी नागरिक भी शामिल हैं। इस विमान ने पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी। बाद में एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATS) से इसका संपर्क टूट गया।

नेपाली मीडिया के अनुसार Tara Air's 9 NAET विमान का ट्विन इंजन एयरक्राफ्ट का संपर्क टूट गया है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि विमान की मौजूदा स्थिति क्या है, इसके साथ संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है। चीफ डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर नेत्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि एयरक्राफ्ट को मस्टंग जिले के जॉमसम के आसमान में देखा गया था, इसके बाद यह दूसरी तरफ माउंट धौलागिरी की ओर चला गया, इसके बाद यह संपर्क में नहीं आ सका।

यह भी पढ़ें: एयरलाइन कंपनी Indigo को झटका, दिव्यांग बच्चे को बोर्डिंग से रोकने पर DGCA ने लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना

अधिकारियों ने बताया है कि पिछले करीब डेढ़ घंटे से विमान का एटीसी से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। 10:35 तक एटीएस से विमान का संपर्क बना हुआ था। फिलहाल विमान के बारे में पता लगाने के लिए हेलीकॉप्टर को भेजा गया है। जोमसोम हवाई अड्डे के एटीसी ने जानकारी दी है कि एक हेलिकॉप्टर उन क्षेत्रों में भेजा गया है, जहां आखिरी बार विमान से संपर्क किया गया था।

तारा एयर के मुताबिक विमान में चालक दल समेत कुल 22 यात्री सवार हैं। इनमें से 13 नेपाली, 4 भारतीय और दो जापानी नागरिक हैं। क्रू मेंबर्स में विमान के पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, को-पायलट इतासा पोखरेल और एयर होस्टेस कास्मी थापा शामिल हैं। तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने पुष्टि की है कि विमान लापता हो गया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।