मोदी के पत्र का इमरान ने दिया जवाब, पाकिस्तान भी अपने पड़ोसियों के साथ चाहता है शांति

प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान दिवस के अवसर पर इमरान खान को बधाई संदेश देते हुए कहा था कि भारत पाकिस्तान के साथ दोस्ती चाहता है लेकिन इस दोस्ती में आतंकवाद की कोई जगह नहीं होगी

Publish: Mar 30, 2021, 10:43 PM IST

मोदी के पत्र का इमरान ने दिया जवाब, पाकिस्तान भी अपने पड़ोसियों के साथ चाहता है शांति
Photo Courtesy: The Print

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। पाकिस्तान दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के पत्र पर इमरान खान का जवाब आया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी को बधाई देने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा है कि पाकिस्तान भी भारत सहित अपने पड़ोसी मुल्कों के साथ शांति चाहता है। लेकिन इसके लिए जम्मू कश्मीर सहित भारत पाकिस्तान के बीच सभी विवादित मसलों का सुलझना ज़रूरी है।

इमरान खान ने मोदी को पत्र में लिखा पाकिस्तान दिवस के अवसर पर आपके बधाई संदेश के लिए धन्यवाद। पाकिस्तान की आवाम इस दिन को अपने स्वतंत्रता सेनानियों के उस योगदान और दूरदर्शिता को याद करती है, जिसके कारण आज हम संप्रभुता और आज़ादी के साथ रह रहे हैं। इमरान ने कहा कि पाकिस्तानी आवाम भी अपने पड़ोसी मुल्कों के साथ मैत्रीपूर्ण और शांतिपूर्ण संबंध चाहती है। 

यह भी पढ़ेंप्रधानमंत्री मोदी की चिट्ठी पर इमरान के मंत्री का जवाब, इमरान पड़ोसी देशों के बीच शांति को बढ़ावा दे रहे हैं

इमरान ने कहा कि दक्षिण एशिया की शांति भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू कश्मीर सहित सभी मसलों के सुलझने पर निर्भर करती है। पाकिस्तानी पीएम ने आगे कहा कि रचनात्मक माहौल के लिए सकारत्मक माहौल का होना ज़रूरी है। 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान दिवस के अवसर पर पाकिस्तानी पीएम को शुभकामना संदेश भेजा था। मोदी ने कहा था कि भारत पाकिस्तान के साथ मैत्रीपूर्ण रिश्ता चाहता है। लेकिन इस मैत्रीपूर्ण रिश्ते में आतंकवाद की कोई जगह नहीं होगी।