कोरोना से लड़ रहे भारत के लिए सरहद पार से आया संदेश, पाकिस्तानी पीएम ने कहा, इस लड़ाई में हम सब एक हैं

इमरान खान के साथ साथ शोएब अख्तर और शाह महमूद कुरैशी ने भी कोरोना की इस लहर पर भारत के जल्द पार पा लेने की उम्मीद जताई है

Publish: Apr 24, 2021, 05:47 PM IST

कोरोना से लड़ रहे भारत के लिए सरहद पार से आया संदेश, पाकिस्तानी पीएम ने कहा, इस लड़ाई में हम सब एक हैं

नई दिल्ली। भारत इस समय कोरोना की नई लहर के गंभीर संकट से जूझ रहा है। संकट की इस घड़ी में भारत के दुश्मन देश माने जाने वाले पाकिस्तान से भाईचारे का पैगाम आया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि कोरोना की इस लड़ाई में हम सब एक हैं। 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि 'मैं कोरोना की घातक लहर से लड़ रहे भारत के लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। हमारे पड़ोसी और पूरा विश्व इस संकट से जल्द उबरे, ऐसी मैं कामना करता हूं। हमें एकजुटता के साथ इस वैश्विक चुनौती का सामना करना है।' 

पाकिस्तानी पीएम के अलावा पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी कहा है कि इस लड़ाई में हम सभी एकजुट हैं। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा कि मेरी दुआएं भारत के लोगों के साथ है। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही चीजें नियंत्रित हो जाएंगी। और भारत की सरकार इस चुनौती को जल्द बेहतर ढंग से नियंत्रित कर लेगी। हम सब एक साथ हैं। 

इमरान सरकार में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि हम इस महामारी के जंग में भारत के लोगों के साथ हैं। पाकिस्तानी आवाम की तरफ से हम भारत के उन लोगों के लिए सहानुभूति प्रकट करते हैं, जो भारत में कोरोना से प्रभावित हैं। 

भारत और पाकिस्तान के बीच तल्ख रिश्तों के बीच अब दरार कम पड़ती हुई दिखाई दे रही है। हाल ही में पाकिस्तान दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तानी पीएम को बधाई संदेश भेजा था। भारत ने पाकिस्तान को वैक्सीन की भी उपलब्धता कराई थी। वहीं पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के कोरोना से संक्रमित होने के समय प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान खान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी।