दोबारा कोरोना की चपेट में आईं बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल

साइना नेहवाल फिर कोरोना संक्रमित, थाइलैंड के अस्पताल में हुई क्वारंटीन, थाईलैंड ओपन में साइना का खेलना हुआ मुश्किल, हफ्ते भर पहले ही कोरोना से उबरकर ठीक हुई थीं

Updated: Jan 12, 2021, 05:29 PM IST

दोबारा कोरोना की चपेट में आईं बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल
Photo Courtesy: times of India

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल दोबारा कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। रिपोर्ट आने के बाद वे थाइलैंड के एक अस्पताल में क्वारंटीन हो गई हैं। इससे पहले भी साइना को कोविड संक्रमण हुआ था। तब वे एक हफ्ते में ठीक हो गई थीं। पिछले दिनों उनके पति पारुपल्ली कश्यप कोरोना भी पॉजिटिव आए थे। तभी उन्हें भी कोरोना के हल्के लक्षण थे जिसके बाद वे जल्दी ही ठीक हो गई थीं।  

गौरतलब है कि 12 से 17 जनवरी के बीच नेहवाल को योनेक्स थाईलैंड ओपन में हिस्सा लेना था। लेकिन अब इस टूर्नामेंट में उनका खेलना संभव नहीं रह गया है। इसके बाद 19 से 24 जनवरी के बीच टोयोटा थाईलैंड ओपन और 27 से 31 जनवरी के बीच BWF वर्ल्ड टूर फाइनल्स भी खेला जाना है। साइना नेहवाल थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट से वापसी करने करने वाली थीं।  अब कोरोना संक्रमित होने के बाद वे शायद ही इन टूर्नामेंट्स में शामिल हो पाएं। कोरोना की वजह से बीते करीब 10 महीनों से अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताएं नहीं हो पा रही थीं।

BWF विश्व टूर फाइनल्स के दो सुपर 1000 प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए भारत की पूरी टीम थाईलैंड में है। जहां उन्हें कोच और ट्रेनर्स से नहीं मिलने देने पर साइना ने आपत्ति जताई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि ‘‘हमें वार्म अप/ कूल डाउन /स्ट्रेचिंग / के लिए समय नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि हम यहां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच मुकाबले की बात कर रहे है।’’ ‘‘हमने फिजियो और ट्रेनर को यहां लाने के लिए काफी खर्च किया है। उन्होंने इस बात पर आपत्ति की थी कि पहले उन्हें इन नियमों के बारे में नहीं बताया गया था कि इंवेट के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल्स की वजह से ट्रेनर और फिजियो को खिलाड़ियों से मिलने की परमीशन नहीं होगी। फिलहाल साइना के जल्द ठीक होने की दुआएं की जा रही हैं।