आप जागते रहिए क्योंकि पुलिस सो रही है, मुरैना के मिर्घान पुलिस चौकी से दो राइफल समेत 150 कारतूस चोरी

मुरैना के मिर्घान पुलिस चौकी में तीन पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में मालखाने का ताला तोड़कर 2 रायफल और कारतूस पर बदमाशों ने हाथ किया साफ, लीपापोती में जुटी पुलिस

Updated: Jun 24, 2021, 04:26 PM IST

आप जागते रहिए क्योंकि पुलिस सो रही है,  मुरैना के मिर्घान पुलिस चौकी से दो राइफल समेत 150 कारतूस चोरी
Photo Courtesy: Bhaskar

मुरैना। एमपी अजब है यहां की पुलिस गजब है, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि जिन लोगों पर प्रदेश की जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी है वे अपनी सुरक्षा खुद नहीं कर पा रहे हैं। मुरैना जिले के  मिर्घान पुलिस चौकी से बुधवार रात दो रायफल और 150 कारतूस चोरी हो गए। जब थाने में चोरी हुई उस वक्त चौकी में तीन पुलिसकर्मी तैनात थे, जो कि ड्यूटी के दौरान सो रहे थे। पहले से घात लगाए बैठे चोर ने चौकी के मालखाने का ताला तोड़कर रायफल पर हाथ साफ कर दिया और 150 कारतूस लेकर फरार हो गए। मामला सामने आने पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे।

इस घटना के बाद से मिर्घान चौकी पुलिस की किरकिरी हो रही है, लोग मजाक बना रहे हैं कि पुलिस चौकी में चोरी हो गई, जो पुलिस अपनी सुरक्षा नहीं कर सकती वह दूसरों की सुरक्षा कैसे करेगी।

चोरी की इस घटना की जांच के लिए डाग स्क्वाड की टीम को बुलाया गया, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। फिलहाल मामले की शिकायत दर्ज नहीं की गई है। वहीं पुलिस विभाग की किरकिरी से बचने के लिए अब रायफल मिलने का दावा किया जा रहा है कि चौकी में तय स्थान में नहीं रखने की वजह से रायफल नहीं मिल रही थी। इस मामले में एडिशनल एसपी का कहना है कि चौकी की तलाशी के दौरान दोनों राइफल चौकी में ड्यूटी करने वाले कॉन्स्टेबल के पलंग के पास रखी मिली है। उनका दावा है कि कुछ कारतूस भी मिल गए हैं।

और पढ़ें: हनी ट्रैप गैंग चलाने के आरोप में होशंगाबाद के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

जिस पुलिस के भरोसे प्रदेश के लोगों की सुरक्षा का जिम्मा है वह खुद अपनी सुरक्षा नहीं कर पा रही है। पुलिस चौकी में ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों का सोना और वहां चोरी होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने लगे हैं। चौकी में चोरी से पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है।