मुस्लिम युवक के साथ मारपीट करने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार, तीसरे को पुलिस ने ग्वालियर में पकड़ा

उधर सेंट्रल कोतवाली थाने में नारेबाज़ी करने वाले तीन नामजद लोगों के अलावा 25 लोगों पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है

Updated: Aug 23, 2021, 05:46 PM IST

मुस्लिम युवक के साथ मारपीट करने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार, तीसरे को पुलिस ने ग्वालियर में पकड़ा

इंदौर। मुस्लिम युवक की बेरहमी से हुई पिटाई के मामले में पुलिस ने तीनों मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पहले इस मामले में दो आरोपियों के पुलिस की गीरफ्त में आने की खबर थी। लेकिन अब तीसरा आरोपी विवेक व्यास भी पुलिस की चंगुल में आ गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तीसरे आरोपी को पुलिस ने ग्वालियर में पकड़ा है। वायरल वीडियो में पीले रंग के कुर्ते में दिखने वाला व्यक्ति ही विवेक व्यास है।

दरअसल रविवार देर शाम से ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। जिसमें चूड़ी बेचने वाले एक मुस्लिम युवक को कुछ लोग पीटते हुए दिख रहे थे। वायरल वीडियो में पीला वस्त्र धारण किया हुआ एक शख्स युवक को हिंदू इलाके में चूड़ी न बेचने की धमकी देते सुनाई पड़ रहा था। इस प्रकरण में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

भीड़ द्वारा पीटे जाने वाले युवक का नाम तस्लीम बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह उत्तर प्रदेश के हरदोई का रहने वाला है। बाणगंगा क्षेत्र में वह चूड़ी बेच रहा था। इसी दौरान कुछ लोगों की भीड़ ने युवक की सरेआम पिटाई कर दी। इसके साथ ही उसके सामान को भी नुकसान पहुंचाया। 

यह भी पढ़ें ः चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम युवक को भीड़ ने बुरी तरह से पीटा, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

इस पूरे प्रकरण के सामने आने के बाद देर रात सेंट्रल कोतवाली थाने में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर भीड़ जुट गई। पुलिस ने भीड़ में मौजूद तीन नामजद और 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के हवाले से घटनाक्रम के बारे में बताया जा रहा है कि पिटाई खाने वाला युवक अपना नाम बदलकर चूड़ूूी बेचने का काम कर रहा था। इसीलिए यह सारा विवाद हुआ।