मध्य प्रदेश में मिले कोरोना के 37 नए मामले, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 198 हुई

राजधानी भोपाल में भोपाल में 14 नए मरीज मिलने के बाद यहां एक्टिव केस की संख्या 90 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सर्तक रहने की सलाह दी है।

Updated: Apr 12, 2023, 11:42 AM IST

भोपाल। देश मे कोरोना की लहर एक बार फिर तेजी से बढ़ती जा रही है। मध्य प्रदेश में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ लिया है। राज्य में मंगलवार को 37 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीजों की सा संख्या 198 तक जा पहुंची है।

स्वास्थ्य संचालनालय की कोविड रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश के अलग-अलग जिलों के 694 नमूनों की जांच की गई। इनमें 37 मरीज पॉजिटिव मिले। माना जा रहा है कि टेस्टिंग बढ़ाने पर मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है।

मंगलवार को राजधानी भोपाल में 14 नए मरीज मिलने के बाद यहां एक्टिव केस की संख्या 90 हो गई है। इसके अलावा इंदौर में 7, राजगढ़ में 4 , ग्वालियर में 3 और नर्मदारपुर में 2 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में कोरोना का दैनिक पॉजिटिविटी रेट 5.4 पहुंच चुका है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सर्तक रहने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें: नीमच में बाणदा बांध के निर्माण पर बवाल, सुपरवाइजर की गर्दन पर रखी तलवार SDO की गाड़ी में भी की तोड़फोड़

मंगलवार को प्रदेश भर में 16 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।
इसमें भोपाल में 7 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए। इसके अलावा इंदौर में 6, ग्वालियर में 1, नर्सिंहपुर में 1, जबलपुर में 1 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं।
कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र सरकार अप्रैल माह में पेन इंडिया मॉक ड्रिल का आयोजन कर रही है। 

मंगलवार को प्रदेश की भी सभी स्वास्थ्य संस्थाओं की सुविधाओं को लेकर मॉक ड्रिल रिपोर्ट कोविड-19 इंडिया पोर्टल पर अपलोड की गई। इस मॉकड्रिल का उद्देश्य अस्पतालों में बिस्तर क्षमता, आइसोलेशन बेड, ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर सहित बेड की नियत संख्या की उपलब्धता सुनिश्चित करना है।