लालू के बाद अब बेटे तेजस्वी से ED की पूछताछ, पटना में ईडी कार्यलय के बाहर समर्थकों का उमड़ा हुजूम

तेजस्वी यादव साढ़े 11 बजे अपने आवास से सीधा ईडी दफ्तर पहुंचे। यहां RJD समर्थकों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया और उनके समर्थन में नारेबाजी करने लगे। काफी मशक्कत के बाद तेजस्वी यादव ईडी के दफ्तर पहुंचे।

Updated: Jan 30, 2024, 04:37 PM IST

पटना। बिहार में सत्ता से बाहर होने के अगले ही दिन से लालू परिवार ईडी के निशाने पर है। सोमवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से 11 घंटे की पूछताछ के बाद अब मंगलवार को बेटे तेजस्वी से पूछताछ की जा रही है। वहीं, पटना में ईडी दफ्तर के बाद आरजेडी समर्थकों का हुजूम आज भी देखने को मिल रहा है।

तेजस्वी यादव मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे पटना के बैंक रोड स्थित ED दफ्तर पहुंचे। तेजस्वी के पहुंचते ही समर्थकों की भीड़ ने कार को घेर लिया। तेजस्वी के समर्थन में नारेबाजी की गई। काफी मशक्कत के बाद उनकी गाड़ी ईडी दफ्तर के अंदर पहुंची। पिता लालू प्रसाद की तरह ही इनसे भी ED की दिल्ली और पटना टीम के अधिकारी पूछताछ करेंगे। 

रिपोर्ट्स अनुसार तेजस्वी से पूछने के लिए 60 से अधिक सवालों की लिस्ट पहले से ED ने तैयार कर रखी है। इससे पहले सोमवार को बताया गया कि ED ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से 50 सवाल पूछे जिनमें उन्होंने अधिकांश के उत्तर हां और ना में दिए। हालांकि, हैरानी की बात ये है कि लालू यादव को ईडी 10 घंटे तक पूछताछ के नाम पर बिठाए रखी।

इससे पहले तेजस्वी को ED ने 5 जनवरी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था, लेकिन वे नहीं गए थे। तब वे बिहार के डिप्टी सीएम थे। बहरहाल, तेजस्वी से पूछताछ को लेकर ED ऑफिस के बार सुरक्षा बढ़ा दी गई है।