धीरेंद्र शास्त्री के भाई का एक और वीडियो वायरल, सरेआम कट्टे से फायरिंग करते दिखा

बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम का नया वीडियो सामने आया है। जिसमें वह किसी दलित के घर पर पिस्टल से गोलियां दागते नजर आ रहा है।

Updated: Feb 22, 2023, 01:36 PM IST

छतरपुर। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का विवादों से पीछा ही नहीं छूट रहा है। शास्त्री के भाई सौरव गर्ग उर्फ शालिग्राम पर पुलिस ने SC-ST एक्ट व अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की है। अब उसका एक और कारनामा सामने आया है। दरअसल, एक वायरल वीडियो में शालिग्राम सरेआम कट्टा से फायरिंग करते नजर आ रहा है। इससे पहले भी एक वीडियो सामने आया था, उसमें वह दलितों के साथ गाली गलौज और मीरपीट करते हुए दिख रहा था।

दोनों वीडियो छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 12 फरवरी को हुई अहिरवार समाज की बेटी की शादी के हैं। रविवार को शालिगराम का पहला वीडियो वायरल हुआ था। इसमें उसके एक हाथ में सिगरेट और दूसरे में कट्‌टा है। वह दुल्हन के परिजन से गाली-गलौज करके उन्हें धमका रहा है। इस घटना की शिकायत पुलिस से नहीं की गई थी। हालांकि, मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया और लड़की के पिता के बयान लिए।

बुधवार को वायरल हुए दूसरे वीडियो में शालिगराम हाथ में कट्टा लिए अपने साथियों के साथ शादी पंडाल में घुसता नजर आ रहा है। वहां मौजूद लोग उसे समझाने की कोशिश कर रहे हैं। तभी वह शादी में शामिल लोगों के बीच हवाई फायर कर देता है। बताया जा रहा है कि अहिरवार परिवार ने पहले अपनी बेटी की शादी बागेश्वर धाम में होने वाले सामूहिक विवाह समारोह में करने के लिए आवेदन दिया था। बाद में निजी कार्यक्रम करने का फैसला किया। इसी से गुस्सा होकर शालिगराम ने लड़की की शादी के दिन उत्पात मचाया।

भाई शालिग्राम के वायरल वीडियो पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है। उन्होंने कहा, "सोशल मीडिया के जरिए शालिग्राम जी का विषय हमारे संज्ञान में आया है। हम गलत के साथ नहीं हैं। कानून निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ इसकी जांच करे। हर विषय को हमसे न जोड़ा जाए। हम अपने मार्ग में सनातन, हिंदुत्व और बालाजी की सेवा में लगे हुए हैं। इसलिए कृपा करके हर विषय को हमसे न जोड़ें। इस देश में संविधान है। जो करेगा सो भरेगा।"