बालाघाट में काउंटिंग से पहले ही खोल दी गई मतपत्रों की पेटियां, वीडियो सामने आने के बाद मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश में मतगणना 3 दिसंबर को होनी है उससे पहले ही बालाघाट के पॉलीटेक्निक कॉलेज में बिना अभ्यर्थियों को सूचना दिए अधिकारियों ने डाक मतपत्रों की पेटियां खोल दी है।

Updated: Nov 27, 2023, 08:00 PM IST

बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां मतगणना की तारीख से 6 दिन पहले ही मतपत्र की पेटियां खोल दी गई। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। कांग्रेस नेता अरुण यादव ने सीएम शिवराज पर तीखा हमला बोला है।

ममला बालाघाट के पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थित कंट्रोल रूम का है। यहां सोमवार को स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर पहरेदारी कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदिग्ध गतिविधियों की भनक लगी। वे जब अंदर गए तो उन्हें माजरा समझते देर नहीं लगी। दरअसल, स्ट्रॉन्ग रूम के अंदर डाक मतपत्र की पेटियां खोलकर इधर-उधर किया जा रहा था।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की आपत्ति के बावजूद मतपत्रों को विभिन्न थैलों में रखा जा रहा है। वीडियो में कांग्रेस कार्यकर्ता जब पुछते हैं कि किसके आदेश पर ये किया जा रहा है तो वहां मौजूद कर्मचारी कुछ भी जवाब नहीं दे पाते हैं। कांग्रेस को आशंका है कि शिवराज सरकार के इशारे पर मतपत्रों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है।

कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने इस घटना का वीडियो ट्वीट कर शिवराज सरकार पर हमला बोला है। यादव ने लिखा, 'मध्य प्रदेश में मतगणना 3 दिसंबर को होनी है उससे पूर्व ही बालाघाट के पॉलीटेक्निक कॉलेज में बिना अभ्यर्थियों को सूचना दिए डाक मतपत्रों की पेटियां खोल दी है। मैं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूँ कि मतगणना स्थल पर मुस्तैदी के साथ मौजूद रहें जिससे हार के डर से बौखलाई शिवराज सरकार अपने नापाक मंसूबो में कामयाब न हो पाए।'