भोपाल में छात्रा ने की जान देने की कोशिश, VIP रोड से तालाब में लगाई छलांग

12वीं की छात्रा ने पढ़ाई के प्रेशर के चलते की ख़ुदकुशी की कोशिश, भोपाल के VIP रोड से बड़े तालाब में कूदी, नगर निगम के गोताखोरों की मुस्तैदी से बची जान, पुलिस ने समझा बुझाकर परिजनों को सौंपा

Updated: Mar 08, 2021, 02:47 PM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। राजधानी भोपाल में परीक्षा के तनाव में आकर एक छात्रा ने खुदखुशी करने की कोशिश की। सोमवार को छात्रा ने VIP रोड की रेलिंग से बड़े तालाब में छलांग लगा दी। गनीमत रही कि दूसरे छोर पर मौजूद नगर निगम के गोताखोरों की नजर छात्रा पर पड़ गई। जिसके बाद गोताखोरों की तत्परता से छात्रा की जान बच गई। छात्रा कक्षा 12वीं में पढ़ती है, पिछले दिनों उसे टेस्ट में उसके कम नंबर आए थे। जिससे वह दुखी थी।

दूसरे छोर पर मौजूद नगर निगम के गोताखोरों ने छात्रा को रेलिंग पर चढ़ते देखा, तभी उन्हें उसकी हरकत संदिग्ध लगी। एक गोताखोर ने कैमरा ऑन कर लिया और दूसरे ने बोट स्टार्ट कर ली। देखते ही देखते छात्रा तालाब में कूद गई। इसी बीच गोताखोर वहां पहुंचे और उन्होंने छात्रा को सही सलामत बचा लिया। अब यह वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें छात्रा रेलिंग पर चढ़ते दिखती है, और फिर कूद जाती है।

छात्रा ने पुलिस को बताया है कि इनदिनों उसे पढ़ाई का तनाव है, उसकी बोर्ड परीक्षा होने वाली है, खूब पढ़ने के बाद भी टेस्ट में उसके कम नंबर आ रहे हैं। वह अपने माता-पिता को दुखी नहीं देखना चाहती, इसलिए उसने जान देने की कोशिश की। फिलहाल तलैया थाना पुलिस ने छात्रा के माता पिता को बुलाकर उसे सौंप दिया है, साथ ही छात्रा को समझाइश दी है कि वह आगे से ऐसी कोई हरकत ना करें।