भोपाल:10वीं बोर्ड में फेल होने पर छात्रा ने खाया चूहा मारने की दवा, मौत

सुखी सेवनिया थाने के एसएचओ वीवीएस सेंगर ने बताया कि लड़की की पहचान विपासा मीणा के रूप में हुई है जो सुखी सेवनिया में रहती है।

Updated: Jun 06, 2023, 12:29 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक 16 साल की लड़की के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि छात्रा ने हाल में 10 वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी, जिसमें उत्तीर्ण नहीं हो पाने के कारण उसने ये वीभत्स कदम उठाया।

जानकारी के अनुसार मामला बीते सोमवार का बताया जा रहा है, छात्रा के नाम की पुष्टि विपासा मीणा के रुप में हुई है, वह सुखी सेवनिया इलाके में अपने माता पिता के साथ ही रहती थी, वह एक निजी स्कूल में पढ़ रही थी और हाल में ही उसने 10 वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी, छात्रा के माता- पिता का कहना है, कि 10वीं के परिणाम आने के बाद से ही वह नाखुश रहने लगी थी। 

सुखी सेवनिया थाने के एसएचओ वीवीएस सेंगर ने बताया कि सोमवार की सुबह करीब 11 बजकर 50 मिनट पर लड़की ने अपने घर में चूहे मारने की दवा खा ली. दोपहर करीब 1:20 बजे जब उसके माता-पिता उसके कमरे में गए तो उन्होंने उसे फर्श पर पड़ा पाया और उसके मुंह से झाग निकल रहा था। वे उसे बाग सेवनिया के एसबी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।


मीना के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि परीक्षा में फेल होने के बाद वह डिप्रेशन में थी और इसी वजह से उसने यह कदम उठाया होगा।