बीजेपी ने पूर्व विधायक को दिखाया बाहर का रास्ता, पीएम मोदी को दी थी गाली

राधेलाल बघेल को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है, राधेलाल बघेल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे प्रधानमंत्री मोदी को अपशब्द कहते नजर आए थे

Updated: Jan 19, 2022, 06:58 AM IST

Photo Courtesy: Lalluram
Photo Courtesy: Lalluram

भोपाल। प्रधानमंत्री मोदी को गाली देने वाले पूर्व विधायक पर बीजेपी ने गाज गिरा दी है। मध्य प्रदेश बीजेपी ने राधेलाल बघेल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पूर्व विधायक का वीडियो हाल ही में वायरल हुआ था, जिसमें वे प्रधानमंत्री मोदी को लेकर अपशब्द कहते नजर आए थे। वीडियो वायरल होने पर बीजेपी ने राधेलाल बघेल पर कार्रवाई की है। 

राधेलाल बघेल हाल ही में अपने समर्थकों के साथ दौरे पर निकले थे। इसी दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर अपशब्द कह दिए। प्रधानमंत्री मोदी को गाली देता हुआ उनका नौ सेकंड का एक वीडियो वायरल हो गया। मध्य प्रदेश बीजेपी के नेतृत्व को जैसे ही राधेलाल बघेल के वीडियो की भनक लगी। बीजेपी ने उन्हें निष्कासित कर दिया। 

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, इन सीटों पर चल रहा है मंथन

राधेलाल बघेल ने अपने चुनावी राजनीति की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी से की थी। 2008 में वे सेवड़ा विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। हालांकि 2013 में वे बीजेपी के प्रदीप अग्रवाल से चुनाव हार गए। चुनाव हारने के बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। 

यह भी पढ़ें : कम से कम मैं लोगों का खून तो नहीं पी रहा था, शराब पीने की आदत पर बोले भगवंत मान

2018 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने राधेलाल बघेल पर भरोसा दिखाते हुए अपने मौजूदा विधायक का टिकट काट दिया। बीजेपी ने कांग्रेस के धनश्याम सिंह के विरुद्ध राधेलाल बघेल को चुनावी मैदान में उतारा। लेकिन राधेलाल को करारी शिकस्त मिली और वे भारी अंतर से चुनाव हार गए।