चुनाव प्रचार के दौरान नोट बांटते दिखे बीजेपी मंत्री, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

धार जिले में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री मोहन यादव, 500 रुपए का नोट बांटने की तस्वीर वायरल

Updated: Jan 17, 2023, 01:13 PM IST

चुनाव प्रचार के दौरान नोट बांटते दिखे बीजेपी मंत्री, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

धार। चुनावी साल में सत्ताधारी दल बीजेपी ने प्रचार प्रसार में पूरी ताकत लगा दी है। धार जिले के नगरीय निकाय चुनाव में भी सीएम चौहान समेत कैबिनेट के कई मंत्री प्रचार करने पहुंच रहे हैं। इसी बीच बीजेपी मंत्री मोहन यादव द्वारा मतदाताओं के बीच रुपए बांटने का भी मामला सामने आया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने धार नगरीय निकाय चुनाव के लिए बीजेपी के पक्ष में प्रचार की तस्वीरें पोस्ट की थी। एक तस्वीर में देखा जा सकता है कि मंत्री यादव 500 रुपए किसी को दे रहे हैं। मोहन यादव ने लिखा है कि वह भाजपा प्रत्याशी घनश्याम पाल के पक्ष में डोर टू डोर कैंपेन कर लोगों से बीजेपी को जीत दिलाने का निवेदन कर रहे हैं। 

हालांकि, विपक्षी दल कांग्रेस ने मंत्री द्वारा रुपए बांटने की तस्वीर पर आपत्ति जताई है। कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन केके मिश्रा ने राज्य निर्वाचन आयोग से मंत्री यादव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। मामला तूल पकड़ने के बाद मंत्री यादव ने सफाई देते हुए कहा कि वे धार में एक धार्मिक स्थान पर गए थे गया जहां पर दक्षिणा देने के लिए उन्होंने रुपए निकाला था।

बता दें कि धार जिले में कुल 9 नगरीय निकायों में चुनाव होने हैं। आगामी 20 जनवरी को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक निकाय क्षेत्रों में वोटिंग होगी। वहीं मतगणना 23 जनवरी को सुबह 9 बजे से शुरु होगी।