MP विधानसभा चुनाव के लिए BSP ने जारी की दूसरी सूची, 9 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी नेता मायावती ने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। अब तक पार्टी ने कुल 16 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है

Updated: Sep 29, 2023, 06:14 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा को लेकर सियासी हलचल तेज है। कांग्रेस और बीजेपी के साथ-साथ अन्य पार्टियां भी चुनाव को लेकर एक्टिव हैं। इस बीच मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। बसपा ने दूसरी सूची में 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

बसपा ने जबलपुर पूर्व से बालकिशन चौधरी, अमरपाटन से छन्गे लाल कोल, भिंड से रक्षपाल सिंह कुशवाह, बैरसिया से विश्राम सिंह बौद्ध, सीहोर से कमलेश दोहरे, सोनकच्छ से डॉ एसएस मालवीय, घट्टिया से जीवन सिंह देवड़ा, गुन्नौर से देवीदीन आशु, चंदला से दीनदयाल(डीडी) अहिरवार को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

बीएसपी ने अबतक कुल 16 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इससे पहले बसपा की पहली सूची आई थी, जिसमें उन्होंने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। दूसरी सूची में 9 नए उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं, जिसके बाद इन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं। बता दें कि बसपा के संपर्क में भी बीजेपी और कांग्रेस के नाराज नेता लगातार संपर्क में हैं। बीते दिनों भी बीजेपी से नाराज होकर एक नेता ने बसपा को ज्वॉइन किया था।