एमपी में बैंकों के बंद होने के समय मे हुआ बदलाव, आदेश जारी

मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 12,400 कोरोना के नए मामले आए हैं। जिनमे से 97 मरीज़ो की मौत हुई है।

Updated: Apr 30, 2021, 01:16 PM IST

एमपी में बैंकों के बंद होने के समय मे हुआ बदलाव, आदेश जारी
Photo courtesy: patrika

भोपाल।  प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी -एमपी के बीच चलने वाली यात्री बस सेवा 7 मई तक रद्द की है। वहीं राज्यस्तरीय बैंकों के बंद होने के समय में भी बदलाव हुआ है। नया आदेश जारी करते हुए इसकी तारीख भी बढ़ा दी है। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने इसे लेकर निर्देश जारी किए हैं।

नए आदेश के मुताबिक प्रदेश में अब बैंक 15 मई तक दोपहर तीन बजे तक ही खुल सकेंगे। यह नियम कोरोना कर्फ्यू लागू किए जाने वाले जिलों में नियम लागू होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने सीमित समय तक बैंक खोलने का निर्णय लिया है। 


गौरतलब है कि प्रदेश के लगभग सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू लागू है। बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू की तारीख को 7 मई तक बढ़ा दिया है। वहीं दुकानों पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। कोरोना संक्रमण की कडी तोड़ने के लिए मध्यप्रदेश सरकार इससे पहले छत्तीसगढ़ की सीमाओं को सील करने का निर्देश दिया था।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 12,400 कोरोना के मामले सामने आए। जिनमे से इलाज के दौरान 97 मरीजों की मौत हुई। इसी बीच राहत की बात यह है कि प्रदेश के चारों महानगरों इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में एक दिन में पहली बार नए संक्रमितों से ज्यादा कोरोना मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 5 लाख 63 हजार 327 हो गई है। जबकि 4 लाख 66 हजार 915 लाेग कोरोना को हरा चुके हैं।