बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के नाम पर ठगी, कटनी की महिला से 37 हजार रुपए ठगे

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पास अर्जी लगाने के नाम पर महिला से तीन किस्तों में 37 हजार रुपए ले लिए और अर्जी भी नहीं लगवाई।

Updated: Aug 31, 2023, 03:16 PM IST

Image courtesy-  BBC
Image courtesy- BBC

कटनी। मध्य प्रदेश के छतरपुर के पास स्थित बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के नाम पर कटनी की एक महिला से ठगी का मामला सामने आया है। महिला के साथ ठगी ऑनलाइन हुई है। महिला ने ठगी की शिकायत कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन से की। उन्होंने इस मामले की जांच के लिए साइबर सेल और स्थानीय थाना प्रभारी को जिम्मेदारी सौंपी है।  

दरअसल 13 नबंवर को कटनी जिले के वसुधा गांव की  रहने वाली एक महिला को अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को बागेश्वर धाम का पुजारी बताया और महिला से कहा की आपके जीवन की किसी भी समस्या के लिए आप बागेश्वर धाम में अर्जी लगवा सकती हैं। इसके लिए आपको पहले 599 रुपए देने होंगे। महिला ने अर्जी लगवाने के लिए उस व्यक्ति के नंबर पर ऑनलाइन पैसे भेज दिए।  

इसके बाद महिला को अगले दिन फिर से उसी नंबर से फोन आया और फोन पर उस व्यक्ति ने कहा कि आपकी अर्जी मंजूर हो गई है। आपको धाम में पूजा कराना होगा जिसके लिए 25 हजार रुपए लगेंगे। महिला ने पूजा पाठ के नाम पर 25 हजार रुपए भेज दिए। इसके बाद महिला को कुछ दिन बाद समस्या का निवारण बताकर महिला से धाम आने को कहा और निवारण पूजा के लिए फिर से 12 हजार रुपए की मांग की। महिला ने फिर पैसे भेज दिए। 

कुल 37 हजार 599 रुपए देने के बाद जब महिला धाम जाने से पहले उस व्यक्ति को फोन करती है तो उसका फोन बंद आया। इसके बाद महिला समझ गई की उसके साथ ठगी हुई है। महिला ने इसकी शिकायत थाने में की लेकिन अभी तक उसका कोई निवारण नहीं हुआ। महिला बार बार थाने के चक्कर लगा रही है लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कर्रवाई नहीं की। इससे परेशान होकर महिला अब एसपी ऑफिस पहुंच गई। 

महिला की शिकायत पर एसपी अभिजीत कुमार रंजन ने साइबर सेल और स्थानीय थाना प्रभारी को जल्द जल्द जांच पूरी करने की जिम्मेदारी सौंपी। और महिला को जांच के बाद जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। बता दें बागेश्वर धाम के नाम पर इसके पहले भी  कई लोग ठगी का शिकार हो हुए हैं। कटनी के एसडीओपी उमराव सिंह ने इस पर कहा कि पुलिस लगातार लोगों को चेतावनी देती रहती है कि किसी भी तरह के अनजान फोन कॉल मैसेज पर ऑनलाइन पैसे का लेनदेन न करें। जब आप किसी को जानते नहीं हों तो और ज्यादा सतर्क रहें।