विदिशा में बोरवेल में गिरा 8 साल का मासूम, कमल नाथ बोले सबक लेने को तैयार नहीं है शासन और प्रशासन

विदिशा की लटेरी तहसील के आनंदपुर गांव के पास लोकेश नामक बच्चा खेलते समय 60 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया, उसको रेस्क्यू करने के लिए प्रशासन मौके पर मौजूद है

Publish: Mar 14, 2023, 05:45 PM IST

Photo Courtesy : Zee News
Photo Courtesy : Zee News

विदिशा। विदिशा में मंगलवार को एक आठ वर्षीय मासूम बच्चा 60 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। बच्चा खेत पर खेलते समय बोरवेल में गिर गया। बच्चे के बोरवेल में गिरने की खबर मिलते ही प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया जो अभी तक जारी है। 

बोरवेल में गिरे बच्चे के शीघ्र सुरक्षित बाहर निकलने की प्रार्थना करते हुए पीसीसी चीफ कमल नाथ ने राज्य की शिवराज सरकार और उसके प्रशासनिक हमले के उदासीन रवैए की आलोचना की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में आए दिन ऐसी घटनाएं घटित हो रही हैं लेकिन इसके बावजूद शासन और प्रशासन गंभीरता बरतने को तैयार ही नहीं है। 

कमल नाथ ने कहा कि विदिशा जिले की लटेरी तहसील के ग्राम खेरखेड़ी में आज फिर एक मासूम बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना प्राप्त हुई है, मैं ईश्वर से मासूम लोकेश के सकुशल रेस्क्यू एवम शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।अभी कुछ ही दिनों पहले छतरपुर जिले के बिजावर थाना क्षेत्र की मासूम बच्ची के खुले हुए बोरवेल में गिरने की घटना हुई थी, चिंता का विषय है कि प्रदेश में बड़ी संख्या में बोरवेल खुले छोड़े जा रहे हैं, जिससे इस तरह की घटनाएं बार-बार हो रही हैं।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हमने प्रशासन से पहले भी मांग की थी कि प्रदेशभर में खुले हुए बोरवेल के विषय में कतई लापरवाही न बरती जाए, एवम किसान भाइयों को इस विषय में जागरुक करें, परंतु शायद शासन और प्रशासन इन घटनाओं से सबक लेने को तैयार नहीं है। इस विषय को गंभीरता से लें और स्थाई निराकरण का प्रयास करें। 

विदिशा की लटेरी तहसील के आनंदपुर गांव का रहने वाला लोकेश आज अपने माता पिता के साथ गांव से तीन किलोमीटर दूर खेरखेड़ी पठार स्थित खेत पर गया था। वहीं पर खेलने के दौरान वह बोरवेल में जा गिरा। बच्चे के बोरवेल में गिरने के बाद तत्काल ही स्थानीय प्रशासन को मौके पर बुलाया गया। जिसके बाद बच्चे का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।