बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई दौरे पर निकले सीएम, ग्वालियर चंबल में फंसी हुई है बड़ी आबादी

सेना की टीम एनडीआरएफ और राहत बचाव कार्य की पूरी टीम के साथ लोगों की सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की कवायद में जुटी हुई है

Updated: Aug 04, 2021, 12:03 PM IST

Photo Courtesy: twitter
Photo Courtesy: twitter

भोपाल। प्रदेश में बाढ़ से मची भयंकर तबाही के बाद आखिरकार राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हवाई सर्वेक्षण पर रवाना हो गए हैं। मुख्यमंत्री ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया और श्योपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों के हवाई दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। सीएम ने हवाई दौरे पर जाने से पहले ग्वालियर एयपोर्ट पर एयरफोर्स के पायलट के साथ पहले बातचीत कर राहत बचाव कार्य का जायज़ा लिया, जिसके बाद सीएम सर्वेक्षण के लिए रवाना हो गए।  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हवाई दौरे पर अपनी रवानगी से ठीक पहले अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि ग्वालियर संभाग के प्रशासन और भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर के पायलट से रेस्क्यू ऑपेरशन के बारे में चर्चा की। इसके पश्चात ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया और श्योपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों के हवाई दौरे के लिए रवाना हुआ।सभी सकुशल रहें, बाढ़ की चुनौती से भी मुक्ति मिले, यही प्रयास और कामना! 

पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रदेश में हो रही भारी बारिश ने प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में भयंकर तबाही मचायी है। हज़ारों की आबादी को बाढ़ के कारण त्रासदी से जूझना पड़ा है। सेना की टीम राहत बचाव कार्य टीम के साथ सामंजस्य स्थापित कर फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के प्रयास में लगातार जुटी हुई है। राहत बचाव कार्य टीम अब तक 5,950 लोगोंं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा चुकी है। हालांकि समस्या केवल इतनी ही नहीं है, मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले 48 घंटों में उत्तरी मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है।