पीएम के लिए महामृत्युंजय का जाप करेंगे सीएम शिवराज, लोग बोले एक जाप अपनी कुर्सी के लिए भी करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई कथित चूक के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का एलान, पीएम की दीर्घायु के लिए करेंगे महामृत्युंजय मंत्र का जाप

Publish: Jan 06, 2022, 07:44 AM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई कथित चूक के भाजपाई दावों के बीच बीजेपी के भीतर ही राजनीतिक होड़ शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी की दीर्घायु के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने का एलान किया है। सीएम ने कहा है कि वे आज भोपाल के गुफा मंदिर में महामृत्युंजय का जाप करेंगे। लेकिन सोशल मीडिया पर सीएम के इस एलान के बाद से ही लोग इसे सीएम शिवराज का सियासी ड्रामा और अपनी कुर्सी बचाने की कवायद करार दे रहे हैं। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महामृत्युंजय का जाप करने का एलान करते हुए कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जीवन देश और हम सबके लिए अमूल्य है। प्रधानमंत्री जी की दीर्घायु के लिए आज भोपाल में श्री महामृत्युंजय जाप करूंगा। आपसे भी आग्रह है कि आप जहां हैं, वहीं से उनके दीर्घ एवं सुरक्षित जीवन के लिए प्रार्थना करें।

सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस एलान के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि सीएम को महामृत्युंजय मंत्र का जाप अपनी कुर्सी के लिए करना चाहिए। क्योंकि इस वक्त सबसे ज्यादा खतरा उनकी कुर्सी को ही है। 

दरअसल बुधवार को सुरक्षा कारणों का हवाला देकर प्रधानमंत्री का पंजाब दौरा रद्द हो गया। इसके बाद से ही बीजेपी के तमाम नेता प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक का दावा करने लगे। खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कथित चूक की जिम्मेदारी पंजाब सरकार पर डाल दी। सीएम ने दावा किया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य सरकार की थी। और पंजाब सरकार ने पीएम की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। 

यह भी पढ़ें : PM की सुरक्षा में कथित चूक मामले में चन्नी सरकार ने गठित की कमेटी, तीन दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सुरक्षा में हुई कथित चूक को स्क्रिप्टेड करार देते हुए कहा कि मोदी जी की आज की पंजाब की फ़िरोज़पुर की चुनावी रैली भीड़ की दृष्टि से पूरी तरह से फ़्लॉप हो चुकी थी, कुर्सियाँ पूरी तरह से ख़ाली थी , इसको देखते हुए भाजपा की और से अचानक से एक स्क्रिप्ट लिखी गयी।हवाई मार्ग छोड़,उन्हें उस सड़क मार्ग से ले ज़ाया जहां पर किसान बैठे हुए थे।

यह भी पढ़ें : पीएम के पंजाब दौरे का हुआ पुरज़ोर विरोध, खाली कुर्सियों के साथ ट्विटर पर ट्रेंड हुआ गोबैक मोदी

नरेंद्र सलूजा ने आगे कहा कि मार्ग पहले से ही अवरुद्ध था,15-20 मिनट क़ाफ़िला रोककर रैली निरस्त कर दी गयी और इसे मोदीजी की सुरक्षा से जोड़ दिया गया।पूरा देश जानता है कि पीएम की सुरक्षा का ज़िम्मा SPG के हाथ में होता है और इस मार्ग पर किसी ने उनके क़ाफ़िले पर कंकर भी नही फ़ेका तो फिर हमले का आरोप।