BJP प्रवक्ता नुपुर शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, भोपाल कोर्ट में भी शिकायत दर्ज, शुक्रवार को होगी सुनवाई

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में फंसी BJP प्रवक्ता नुपुर शर्मा, मुंबई में दर्ज हो चुकी है एफआईआर, अब भोपाल कोर्ट पहुंचा मामला

Updated: Jun 01, 2022, 05:50 PM IST

BJP प्रवक्ता नुपुर शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, भोपाल कोर्ट में भी शिकायत दर्ज, शुक्रवार को होगी सुनवाई

भोपाल। बीजेपी की बड़बोली प्रवक्ता नुपुर शर्मा की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। मुंबई में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब मामला भोपाल कोर्ट तक पहुंच गया है। कोर्ट से शर्मा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है। नुपुर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

भोपाल के जहांगीराबाद निवासी सैयद अशरफ अली ने बीजेपी प्रवक्ता के खिलाफ भोपाल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में प्राइवेट कंप्लेंट दर्ज की है। कोर्ट ने आवेदन स्वीकार करते हुए 03 जून को सुनवाई की तारीख दी है। वरिष्ठ अधिवक्ता दीपक बुंदेले के माध्यम से दायर परिवाद में सैयद अशरफ अली ने कहा है कि, 'नुपुर शर्मा ने इस्लाम धर्म में सम्मानजनक ओहदा रखने वाले "हुजुर पाक हज़रत मुहम्मद सल्लल लाहो अलैहि वसल्लम" (Prophet Muhammad) और मुसलमानों में माँ का दर्जा रखने वाली सम्मानित महिला "हजरत आयशा रज़ि अल्लाहो तआला अनह" के बारे में अत्यंत आपत्ति जनक व अपमानित करने वाली जबान का इस्तेमाल किया और इस्लाम की धार्मिक किताब की गलत व्याख्या करते हुए अनर्गल गंदे शब्दों का इस्तेमाल किया है।'

परिवादी के वकील दीपक बुंदेले ने कहा कि शर्मा के अनर्गल बयानों से इस्लाम को मानने वालों के अलावा धर्म निरपेक्ष मूल्यों में भरोसा रखने वालों की भी भावनाएं आहत हुई है। उन्होंने बताया कि परिवादी ने
29 मई को थाना जहांगीराबाद में मामले की शिकायत की थी। कोई कार्रवाई नहीं होने पर 30 मई को भोपाल पुलिस आयुक्त व पुलिस उपायुक्त के नाम एक आवेदन भी सौंपा था, जिसमें परिवादी ने शर्मा के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की थी। बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की इसलिए हम माननीय न्यायालय की शरण में पहुंचे हैं।

वकील दीपक बुंदेले ने कहा कि, 'शर्मा का बयान IPC की धारा 153 (A), 153 (B), 298, 504, 505/2, 506 के अंतर्गत गंभीर अपराध होकर कठोर दंड से दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए उसे दंडित किया जाना न्यायहित में अत्यंत ही आवश्यक है।' बता दें कि इससे पहले आरोपी के खिलाफ मुंबई के पाइधोनी पुलिस स्टेशन और ठाणे के मुंब्रा पुलिस स्टेशन में अलग अलग मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। हैदराबाद कोतवाली पुलिस ने भी AIMIM चीफ ओवैसी की शिकायत पर नुपुर शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज की है। 

दरअसल, नुपुर शर्मा ने ज्ञानवापी विवाद पर एक निजी चैनल में डिबेट के दौरान कहा था कि मुसलमान शिवलिंग को फव्वारा कहकर हिंदू आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं। इसलिए उनकी धार्मिक किताबों में जो चीजें हैं हम उन दावों का भी मजाक उड़ा सकते हैं। इसके बाद उन्होंने कई हजरत मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की।

कौन हैं नुपुर शर्मा

BJP प्रवक्ता नुपुर शर्मा आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़कर चर्चा में आई थीं। वह 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार थीं। वर्तमान में वह भाजपा दिल्ली की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। 2008 में एवीबीपी की ओर से छात्र संघ चुनाव जीतने वाली एकमात्र उम्मीदवार थीं।