नीमच हत्याकांड: कांग्रेस ने गठित की कमेटी, पीसीसी को सौंपेगी अपनी रिपोर्ट

कांग्रेस ने जांच दल की कमान कांतिलाल भूरिया को सौंपी है, कांग्रेस का जांच दल मौके पर जा कर तहकीकात करेगा

Publish: Aug 29, 2021, 06:26 PM IST

नीमच हत्याकांड: कांग्रेस ने गठित की कमेटी, पीसीसी को सौंपेगी अपनी रिपोर्ट

भोपाल। नीमच हत्याकांड में कांग्रेस शिवराज सरकार को लगातार घेर रही है। प्रदेश में बेपटरी होती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपना रखा है। अब कांग्रेस ने नीमच हत्याकांड की अपने स्तर से जांच करने का फैसला किया है। कांग्रेस ने इसके लिए अपनी एक कमेटी भी गठित कर दी है। 

कांग्रेस पार्टी द्वारा गठित इस कमेटी की कमान कांतिलाल भूरिया को सौंपी गई है। कमेटी में कांतिलाल भूरिया के अलावा विधायक दिलीप गुर्जर, हर्ष गहलोत, मनोज चावला, प्राची तल मेड़ा को जांच दल का सदस्य बनाया गया है। कांग्रेस का जांच दल मौके पर जा कर मामले की जांच करेगा। मामले की जांच करने के बाद कमेटी पीसीसी को अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। 

यह भी पढ़ें : नीमच हत्याकांड: प्रशासन ने हत्या के आरोपियों के घर पर चलाया बुलडोजर, 3 आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

नीमच हत्याकांड में कुल आठ लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें पांच लोगों को पुलिस अपनी गिरफ्त में ले चुकी है। हालांकि तीन लोग अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। नीमच प्रशासन ने आज आरोपियों के अवैध मकानों पर बुलडोजर भी चलाया है। 

यह भी पढ़ें : चोरी के शक में भील समुदाय के व्यक्ति को ट्रक से बांधकर घसीटा, अस्पताल में हुई व्यक्ति की मौत

नीमच हत्याकांड भील समुदाय से आने वाले व्यक्ति कन्हैया की हत्या से जुड़ा है। कन्हैया को चोरी के शक में पिकअप वाहन से घसीटा गया था। इसके साथ ही कन्हैया की बेरहमी से पिटाई की गई थी। कन्हैया आरोपियों से अपने रहम की भीख मांगता रहा लेकिन भीड़ को कन्हैया पर दया नहीं आई। आखिरकार कन्हैया की अस्पताल में मौत हो गई।