खजुराहो से नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बना रही है बीजेपी, रिटायर्ड IAS ने की चुनाव आयोग से शिकायत

राजा भैया प्रजापति इस सीट से उम्मीदवार हैं, उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी के नेता लगातार उनके ऊपर चुनाव ना लड़ने का दबाव बना रहे हैं

Updated: Apr 06, 2024, 02:10 PM IST

भोपाल। खजुराहो लोकसभा सीट पर मीरा यादव के नामांकन निरस्त करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि इस सीट से एक अन्य प्रत्याशी ने सनसनीखेज खुलासा किया है। रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने यह आरोप लगाया है कि बीजेपी लगातार उनके ऊपर नामांकन वापस लेने का दबाव बना रही है। प्रजापति ने अपनी जान के खतरे की आशंका भी व्यक्त की है। 

प्रजापति ने इस संबंध में मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने बताया है कि खजुराहो लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद बीजेपी के एक पूर्व जनपद अध्यक्ष राम विशाल बाजपई ने उनसे फोन पर संपर्क किया और खजुराहो लोकसभा सीट से अपनी दावेदारी वापस लेने के लिए कहा। प्रजापति ने जब बीजेपी नेता को ऐसा करने से इनकार कर दिया तब बीजेपी नेता ने प्रत्याशी को नाम वापस लेने के बदले में मध्य प्रदेश के किसी बोर्ड और निगम में अध्यक्ष पद तक ऑफर कर दिया। 

यह भी पढ़ें : वीडी शर्मा के दबाव में हुआ मीरा यादव का नामांकन फ़ॉर्म निरस्त, रिटर्निंग ऑफिसर हो निलंबित: कांग्रेस

हालांकि प्रजापति के मना करने के बाद भी बीजेपी नेताओं द्वारा संपर्क करने का सिलिसला नहीं थमा। प्रजापति ने निर्वाचन आयुक्त से इस मामले की जांच की मांग की है और इस बात की भी आशंका जताई है कि चुनाव के दौरान या उसके बाद उनके साथ कोई अप्रिय घटना घट सकती है। 

मेरे साथ कोई अप्रिय घटना घट सकती है 

इससे पहले शुक्रवार को खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन फ़ॉर्म खारिज कर दिया गया। हस्ताक्षर ना होने और पुरानी नामावली जमा करने का हवाला देकर मीरा यादव का नामांकन फ़ॉर्म निरस्त कर दिया गया। कांग्रेस ने इस संबंध में निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मामले की जांच करने और रिटर्निंग ऑफिसर को निलंबित करने की भी मांग की है। इसके साथ ही कांग्रेस ने यह आरोप लगाया है कि इस पूरे प्रकरण को एक साजिश के तहत और वीडी शर्मा के दबाव में आकर अंजाम दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : MP की बाक़ी तीन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित

खजुराहो लोकसभा सीट से वर्तमान में वीडी शर्मा सांसद हैं और इस बार भी बीजेपी ने उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होने हैं।