भोपाल जेल में बंद मिर्ची बाबा पर जानलेवा हमला, सिर और आंख में आई गंभीर चोट

मिर्ची बाबा के वकील श्रीकृष्ण धौसेला ने बताया कि बीते 23 मई को बैरक में दो कैदी घुस आए थे। कैदियों ने बाबा के साथ बेरहमी से मारपीट की। बाबा मरते-मरते बचे हैं।

Updated: May 29, 2023, 06:10 PM IST

भोपाल। महिला से कथित रेप के आरोप में भोपाल सेंट्रल जेल में बंद मिर्ची बाबा पर जानलेवा हमले की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि मिर्ची बाबा के बैरक में घुसकर दो कैदियों ने उनकी बेरहमी से पिटाई की। बाबा के सिर और आंख में गंभीर चोटें आई हैं।

मिर्ची बाबा पर हमले की खबर तब सामने आई जब उनके वकील श्रीकृष्ण धौसेला जेल में उनसे मिलने पहुंचे। वकील धौसेला ने बताया कि बाबा के दामाद कमल शर्मा के माध्यम से उन्हें पता चला कि बाबा उनसे मिलना चाहते हैं। इसके बाद वे 26 मई को बाबा से मुलाकात करने जेल पहुंचे थे। धौसेला के मुताबिक जेल के रजिस्टर में भी यह दर्ज है।

यह भी पढ़ें: खोखले थे महाकाल लोक के सप्तऋषि, 40 लाख रुपए प्रति मूर्ति गुजरात की कंपनी को किया गया था भुगतान: रिपोर्ट्स

वकील धौसेला ने मिर्ची बाबा के हवाले से मीडिया को बताया कि बीते 23 मई को बाबा के बैरक में दो अज्ञात कैदी घुस आए थे। कैदियों ने बाबा के साथ बेरहमी से मारपीट की। उन्होंने बाबा को इतनी बेरहमी से पीटा की वे मरते-मरते बचे हैं। बकौल धौसला बाबा की बाई आंख पूरी तरह लाल है। आंख के किनारे काला धब्बा था। उनके सिर और हाथ में भी गंभीर चोटें हैं। ऐसा लग रहा था कि उनके साथ गंभीर रूप से मारपीट की गई है।

वकील धौसला ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने जेल प्रशासन से जानकारी लेने के लिए आरटीआई दाखिल की है। इसमें उन्होंने पूछा है कि किन-किन कैदियों ने बाबा पर हमला किया। आरोपियों पर कौन से प्रकरण चल रहे हैं। फिलहाल, जेल प्रशासन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। धौसला ने भोपाल सेंट्रल जेल की सुरक्षा पर गंभीर सवाल उठाया है। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की भी मांग की है।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में जो किया उसे दोहराने जा रहे हैं, मध्य प्रदेश में जीतेंगे 150 सीटें, राहुल गांधी का बड़ा बयान

वहीं, जेल प्रशासन इस पूरे मामले को मामूली विवाद बता रहा है। जेलर का कहना है कि टीवी चैनल बदलने को लेकर बाबा और अन्य कैदियों के बीच हल्की तू-तू मैं-मैं हुई थी। विवाद के बाद दोनों कैदियों को दूसरे बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है। बता दें कि मिर्ची बाबा पिछले कुछ वर्षों से शिवराज सरकार के खिलाफ मुखर थे। इसी बीच रायसेन की एक महिला ने उनके विरुद्ध रेप का आरोप लगाया, जिसके बाद से वे जेल में हैं। मिर्ची बाबा ने महिला के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे सियासी षड्यंत्र करार दिया था।