गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के विरुद्ध FIR दर्ज करने की मांग, इच्छाधारी हिंदू वाले बयान पर कांग्रेस ने की शिकायत

भिंड के कोतवाली थाने में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने का आवेदन दिया है।

Publish: Aug 07, 2023, 12:27 PM IST

Image courtesy- Amarujala
Image courtesy- Amarujala

भिंड। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ भिंड में कांग्रेस नेताओं द्वारा एफआईआर दर्ज कराने का आवेदन दिया गया है। FIR का आवेदन कांग्रेस प्रवक्ता डॉ अनिल भारद्वाज ने दिया है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने जबलपुर में एक सभा में सभी कांग्रेस नेताओं को इच्छाधारी हिंदू बताया था। उनके इसी बयान के विरुद्ध कांग्रेस ने मोर्चा खोला है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भिंड जिला कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ अनिल भारद्वाज अपने अन्य सहयोगियों के साथ रविवार दोपहर शहर के कोतवाली थाने पहुँचे। जहां उनके द्वारा गृह मंत्री के खिलाफ उनके दिए गए बयान को लेकर FIR दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया गया। थाना प्रभारी की अनुपस्थिति के चलते आवेदन उपनिरीक्षक को सौंपते हुए मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की मांग की गई।


कांग्रेस प्रवक्ता डॉ अनिल भारद्वाज ने गृहमंत्री के बयान पर कहा कि गृहमंत्री का जबलपुर में दिया बयान कांग्रेस के लाखों करोड़ों कार्यकर्ताओं की भावनाओं को आहत करने और ठेस पहुंचाने वाला था। उन्होंने बताया कि हमारे साथ आए सभी लोग कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। गृहमंत्री के बयान ने सभी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हम सभी जन्म से हिन्दू हैं और अपने धर्म को निभाना अच्छे से जानते हैं। ऐसे में उनका हमें इच्छाधारी हिन्दू कहना हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है। इसलिए हकने सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पुलिस को FIR करने का आवेदन सौंपा है।


कांग्रेस के लीगल एक्सपर्ट एडवोकेट रामकिशोर शर्मा ने जानकारी दी कि गृहमंत्री मिश्रा द्वारा सीधे तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बयान दिया गया है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने 295 की धारा-A और धारा 298 का उल्लंघन किया है। उनके खिलाफ इन धाराओं के साथ FIR दर्ज होनी चाहिए। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर FIR दर्ज नहीं होती है तो वे जल्द एसपी कार्यालय का घेराव करेंगे। इसके बाद भी अगर मामला दर्ज नहीं होता है तब वे कोर्ट का सहारा लेंगे।