Dhar: शराब की फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग, बुरी तरह झुलसे दो मजदूर

ग्रेट गैलियन शराब फ़ैक्ट्री के ड्रायर प्लांट में वेल्डिंग करने के दौरान हुआ यह हादसा, कंपनी ने कहा क़ाबू में हैं हालात

Updated: Nov 30, 2020, 02:30 AM IST

Dhar: शराब की फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग, बुरी तरह झुलसे दो मजदूर
Photo Courtesy : Haribhoomi

धार। मध्यप्रदेश के धार जिले में एक बड़ी शराब फैक्ट्री में भीषण आग लगने से दो मजदूरों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि शराब की फैक्ट्री ग्रेट गैलियन के ड्रायर प्लांट में वेल्डिंग के दौरान धमाका हुआ। ड्रायर प्लांट में उस वक्त वेल्डिंग का काम चल रहा था। तभी वेल्डिंग की चिंगारी के कारण भीषण बिस्फोट हुआ और शराब ने आग पकड़ ली। कुछ ही मिनटों में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और जबतक लोग संभल पाते दो मजदूर आग की चपेट में आ गए।

बिस्फोट होने के बाद कंपनी में काम कर रहे कर्मचारी तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना देकर आग बुझाने में जुट गए। सूचना मिलते ही घाटाबिल्लोद चौकी प्रभारी प्रतीक शर्मा आरक्षक शैलेंद्र बुंदेला आरक्षक किशोर यादव मुकेश सिसोदिया मोके पर पहुंचे। हालांकि जब तक फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची उसके पहले ही कंपनी के कर्मचारियों द्वारा आग पर काबू पा लिया गया था। लेकिन मौके पर मौजूद काम कर रहे दो मजदूर बुरी तरह स झुलस गए।

और पढ़ें: भोपाल के ईरानी डेरे पर चला बुलडोज़र, भारी पुलिस बल तैनात

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और घायल मजदूरों को इलाज के लिए कंपनी की एम्बुलेंस से बेटमा के आयुष्मान अस्पताल ले जाया गया है जहां उनकी स्थिति बेहतर बताई जा रही है। इस हादसे में कितने का नुकसान हुआ इस बात की जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

ग्रेट गैलियन कंपनी में मक्का और ज्वार के ड्रायर प्लांट में आग लगी थी। लेकिन बड़ा हादसा टल गया। स्थानीय तौर पर इस पर काबू पा लिया गया है। हालांकि कंपनी ने आग लगने के हालात से निपटने के लिए अपने सभी प्लांट एहतियातन बंद कर दिए।