Digvijaya Singh: किसके पैसों से खरीदे गए विधायक, IT Raids से खुलासा

Faith Builders: फेथ बिल्डर राघवेंद्र सिंह की मंत्री अरविंद भदौरिया से नजदीकी, आईटी छापों में बिल्डर के पास मिली करोड़ों की बेनामी सम्पत्ति

Updated: Aug 23, 2020 06:05 PM IST

Digvijaya Singh: किसके पैसों से खरीदे गए विधायक, IT Raids से खुलासा
मंत्री अरविंद भदौरिया के साथ फेथ बिल्डर मालिक राघवेंद्र सिंह

भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने करोड़ों की बेनामी संपत्ति के मालिक राघवेन्द्र सिंह तोमर के बीजेपी कनेक्शन को लेकर सत्ताधारी दल पर हमला बोला है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अब समझ में आया कि विधायकों की खरीद किसके पैसों से हुई है। 

आयकर विभाग द्वारा हाल ही में फेथ बिल्डर्स के मालिक राघवेन्द्र सिंह तोमर पर दबिश डालने के बाद तोमर और राज्य कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया की नजदीकियों की चर्चा इस समय आम हैं। कांग्रेस इस मसले पर लगातार राज्य सरकार पर निशाना साध रही है। और मंत्री को इस्तीफा देने के लिए कह रही है।  

Click IT Raids: कांग्रेस ने पूछा बिल्डर का बीजेपी से क्या है रिश्ता

इसी कड़ी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा है कि तोमर जैसे भू माफिया लोगों पर कमल नाथ ने सख्त कार्रवाई करना शुरू की थी, जिसके कारण शिवराज सिंह चौहान को काफी परेशानी थी। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अपने वायरल वीडियो में शिवराज सिंह ने जो इस बात का ज़िक्र किया था कि 'अगर कमल नाथ सरकार नहीं गिरते तो बर्बाद ही जाते', वो इन्हीं भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के संबंध में कहा था। 

Click  IT Raids: फेथ बिल्डर्स पर आयकर छापों पर भाजपा मौन क्यों

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा है कि यदि यह सही है तो फिर प्रश्न उठता है कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने Faith Builder पर छापा मारने की इजाज़त कैसे दी? यह भाजपा के ही “अंदर की बात”। कुछ समझ में आया?

मामा जी को ऐसे लोगों की ज़रूरत है

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि ईमानदार चौकीदारों को अब अपना नाम बदल लेना चाहिए। राघवेन्द्र सिंह का बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि आज कल यह चौकीदार माम जी का खास है। इसके पीछे का क्या कारण है? दिग्विजय सिंह ने कहा है कि फैथ बिल्डर्स का मालिक व्यापम घोटाले में शामिल था और खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उसे बचाया। दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा है कि मामा जी को ऐसे लोगों की ज़रूरत है।