MP में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन नहीं छलका सकेंगे जाम, 22 जनवरी को ड्राय डे घोषित

सीएम की घोषणा के तत्काल बाद मध्य प्रदेश के वाणिज्यकर विभाग की प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं।

Updated: Jan 15, 2024, 12:51 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में 22 जनवरी को ड्राय डे रहेगा। इस दिन मदिरा, भांग समेत सभी प्रकार के मादक पदार्थ की दुकानें बंद रहेगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की घोषणा के तत्काल बाद मध्य प्रदेश के वाणिज्यकर विभाग की प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं।

इससे पहले उज्जैन में मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा था कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा। पूरा देश इसे लेकर रोमांचित है। हम जन भावनाओं के साथ हैं इसलिए हमने निर्णय लिया है कि 22 जनवरी को 'ड्राई डे' रहेगा। इस दौरान सभी तरह की मादक की दुकाने बंद रहेंगी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश सरकार अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के दिन अवकाश भी घोषित कर सकती है। इसे लेकर तैयारी की जा रही है। इसका प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। प्रदेश की पंचायतों में एक सप्ताह तक राम कथा सप्ताह मनाया जाएगा। प्रदेश में 21 फरवरी तक कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मंदिरों में स्वच्छता अभियान भी संचालित किया जाएगा।