रतलाम में एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और पावर कोच पटरी से उतरा, सभी यात्री सुरक्षित

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से महाराष्ट्र के मिरज जंक्शन जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और पावर कोच शनिवार सुबह मध्य प्रदेश के रतलाम-दाहोद रेल खंड के बीच पटरी से उतर गए।

Updated: Sep 16, 2023, 05:33 PM IST

रतलाम। मध्य प्रदेश के भोपाल से लगभग 320 किलोमीटर दूर मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में अमरगढ़ रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा टला। यहां दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से महाराष्ट्र के मिरज जंक्शन जा रही दर्शन एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और पावर कोच शनिवार सुबह मध्य प्रदेश में रतलाम-दाहोद रेल खंड के बीच पटरी से उतर गए। गनीमत रही की कोई जनहानि नहीं हुई और बड़ा हादसा टल गया। हादसे के बाद यात्रियों में भगदड़ मच गई। हालांकि ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। 

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना ने बताया कि हादसे के बाद रतलाम मंडल की चिकित्सा और दुर्घटना राहत ट्रेन घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। वहीं, ट्रेन का इंजन पटरी से उतर जाने के कारण दिल्ली-मुंबई मुख्य रेल मार्ग बाधित हो गया। जिस कारण कई गाड़ियां अन्य स्टेशनों पर खड़ी की गईं। पश्चिम रेलवे के आला अधिकारी ट्रैक मास्टर मौके पर पहुंचे। ट्रेन को पटरी पर लाने और मरम्मत का कार्य शुरू किया गया। बता दें कि यह “ट्रेन संख्या 12494 हजरत निजामुद्दीन और मिरज जंक्शन के बीच चलने वाली दर्शन एक्सप्रेस थी। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नही है।

बताया जा रहा है कि प्रदेश में जारी भारी बारिश के कारण रतलाम दहोद रेल खंड के बीच पड़ने वाली पहाड़ी से पत्थर पटरी पर आ गए थे। इसी के चलते पत्थरों से टकरा कर दर्शन एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया था।