जबलपुर में आबकारी विभाग के 4 पुलिसकर्मियों पर शराब चोरी का मामला दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारी

आबकारी विभाग के कंट्रोल रुम से बड़ी मात्रा में शराब की चोरी, विभाग के दो ASI और दो कॉन्सटेबल चोरी करते CCTV में कैद, चारों के खिलाफ FIR दर्ज

Updated: Feb 10, 2021, 12:27 PM IST

जबलपुर में आबकारी विभाग के 4 पुलिसकर्मियों पर शराब चोरी का मामला दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारी
Photo courtesy: Bhaskar

जबलपुर। आबकारी विभाग के 2 ASI और 2 सिपाहियों पर अपने ही विभाग के कंट्रोल रुम में रखी अंग्रेजी शराब पर हाथ साफ करने का आरोप लगा है। आरोपियों की सारी करतूत वहां लगे CCTV में कैद हो गई है। मामला उजागर होने पर विभाग ने अपने कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर करवा दी है। जल्द ही अंग्रेजी शराब चोरी के आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है।

दरअसल यह घटना 29 जनवरी की है, जिसकी फुटेज CCTV में रात करीब 7.50 से 8.34 बजे के बीच नजर आ रही है। चारों आरोपियों ने गोरखपुर थाने के पीछे स्थित आबकारी विभाग के कंट्रोल रूम जाकर लॉकर तोड़ा और शराब चुरा ली। यह जब्ती की शराब थी, जिसका मामला कोर्ट में पेंडिंग है। इसलिए इतनी बड़ी मात्रा में शराब कंट्रोल रूम के मालखाने में रखी गईं थी। आरोपियों ने कंट्रोल रुम की अलमारी तोड़कर कुल 172 बोतल अंग्रेजी शराब चोरी की है।

इस मामले के दो आरोपियों SI नीरज दुबे और सुधीर मिश्रा को पहले ही निलंबित कर दिया था, वहीं दोनों कॉन्स्टेबल राकेश बोहरे और जैनेंद्र प्यासी को हाल ही में आबकारी आयुक्त ने निलंबित किया है। अब इन चारों के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है। ऐसे आरोप लग रहे हैं कि आरोपियों के राजनीतिक रसूख की वजह से मामला दर्ज करवाने में इतनी देर लगी।