FIR On Bisahulal: अभद्र टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी नेता व मंत्री बिसाहूलाल पर FIR दर्ज

MP By Election: अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल ने कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह की पत्नी राजवती सिंह के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी

Updated: Oct 21, 2020, 11:50 AM IST

FIR On Bisahulal: अभद्र टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी नेता व मंत्री बिसाहूलाल पर FIR दर्ज
Photo Courtesy: India Today

अनूपपुर। शिवराज सरकार में मंत्री व अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहुलाल सिंह के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। अनूपपुर कोतवाली थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 294 एवं 506 के तहत बीजेपी नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बिसाहूलाल पर महिला के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप है।

बता दें कि अनूपपुर से कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह की पत्नी राजवती सिंह मंगलवार को बड़ी तादाद में महिलाओं के साथ थाने पहुंची थीं। इस दौरान वह फूट-फूट कर रोटी हुई नजर आईं। उन्होंने रोते हुए मीडिया से बताया कि मैं बिसाहूलाल को अपने पिता समान मानती थी। लेकिन उन्होंने मेरे लिए इतने गंदे शब्दों का उपयोग किया, जिससे मुझे बेहद ठेस लगी है। '

राजवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि, 'बिसाहूलाल ने मेरे सतीत्व पर लांछन लगाया है और इस प्रकार उन्होंने आईपीसी की धारा 294 एवं 506 और आईटी एक्ट की धारा 66 के अंतर्गत आपराधिक कृत्य किया है।' इससे पहले मध्य प्रदेश राज्य महिला आयोग ने भी बिसाहूलाल को नोटिस भेजा था। महिला आयोग की सदस्य संगीता शर्मा ने बताया है कि आयोग ने बीजेपी नेता से उनकी अभद्र टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है।

बता दें कि सोमवार को बीजेपी नेता ने कांग्रेस उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह की पत्नी को लेकर बेहद अमर्यादित टिप्पणी की थी। इतना ही नहीं, उन्होंने कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल को चुनाव के बाद दुर्दशा करने की धमकी भी दी थी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने भी धमकी देने को लेकर बिसाहूलाल के खिलाफ एफआईआर की है।