कांग्रेस नेता राजेंद्र भारती पर भी दर्ज हुआ मुकदमा, कांग्रेस ने नरोत्तम मिश्रा पर लगाया झूठा मुकदमा दर्ज कराने का आरोप

दतिया से पूर्व कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती के पैरोकार इस मामले में ख़ुद स्थानीय पुलिस को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। एक वायरल वीडियो शेयर कर कहा जा रहा है कि आरोपी के घर से खुद गाड़ी उठाकर पुलिस ले जा रही है तो फिर जबरन गाड़ी क़ब्ज़ा करने का आरोप कांग्रेस नेता पर क्यों?

Updated: Sep 13, 2021, 01:55 PM IST

कांग्रेस नेता राजेंद्र भारती पर भी दर्ज हुआ मुकदमा, कांग्रेस ने नरोत्तम मिश्रा पर लगाया झूठा मुकदमा दर्ज कराने का आरोप

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक के बाद एक लगातार कांग्रेस नेताओं पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। ताजा मामला कांग्रेस के पूर्व विद्यायक राजेंद्र भारती से जुड़ा हुआ है। कांग्रेस नेता पर फरियादी ने अपने घर से जबरन गाड़ी कब्ज़ा करने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी खुद कथित तौर पर फरियादी के गैराज से गाड़ी उठाते हुए नज़र आ रहे हैं। कांग्रेस ने शिवराज सरकार में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर राजनीतिक बदले की मंशा से कांग्रेस नेता पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। 

दतिया से पूर्व कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती के वीर सिंह और पंजाब सिंह वंशकार नामक व्यक्तियों ने जबरन गाड़ी को कब्जे में लेने का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप के मुताबिक 27 अगस्त को राजेंद्र भारती ने जबरन फरियादी की स्कॉर्पियो गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया। राजेंद्र भारती ने कथित तौर पर वीर सिंह से गाड़ी किराए पर को थी, लेकिन जब वह गाड़ी का किराया मांगने गया तो कांग्रेस नेता ने उसकी गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया। लेकिन फरियादी के गैराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसने इस पूरे मामले की कलई खोल कर रख दी है। 

फरियादी के गैराज का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वह 6 सितंबर का है। इस वीडियो में सिविल ड्रेस में दो लोग गैराज से स्कॉर्पियो को निकालते दिखाई दे रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि गैराज से स्कॉर्पियो निकालने वाले ये लोग पुलिस विभाग के हैं और सिविल ड्रेस में उन्होंने खुद फरियादी के घर से गाड़ी उठाई है। जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि कांग्रेस नेता राजेंद्र भारती पर जिस समय मुकदमा दर्ज किया गया, उसके कई दिन बाद तक स्कॉर्पियो फरियादी के घर में मौजूद थी। 

इस पूरे मामले में कांग्रेस ने प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस का आरोप है कि नरोत्तम मिश्रा राजनीतिक बदला लेने की मंशा से कांग्रेस नेताओं पर झूठे प्रकरण दर्ज करवा रहे हैं। दतिया इलाके में सबकुछ गृह मंत्री के इशारे पर ही हो रहा है।

कांग्रेस नेता सुखदेव पांसे ने गैराज का सीसीटीवी फुटेज अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। कांग्रेस नेता ने इस पूरे घटनाक्रम को जंगलराज करार देते हुए कहा है कि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के इशारे पर पूर्व विधायक और दतिया से कांग्रेस के विधानसभा प्रत्याशी रहे श्री राजेंद्र भारती का पुलिस उत्पीड़न किया जा रहा है।पुलिस वाले खुद गाड़ी उठा कर ले गए और श्री भारती पर जबरन गाड़ी उठाने का मुकदमा दर्ज कर दिया। यह जंगलराज है। 

यह भी पढ़ें : बीजेपी सरकार में कांग्रेस विधायकों पर झूठे प्रकरण दर्ज किए जाने का दावा, दिग्विजय सिंह ने की CBI जांच की मांग

इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी नरोत्तम मिश्रा द्वारा कांग्रेस के नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज कराए जाने का आरोप लगा चुके हैं। बीते दिनों कांग्रेस के दो विधायक अजब सिंह कुशवाह और बैजनाथ कुशवाह पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं। वहीं रामप्रकाश कुशवाह तथा उनके दोनों बेटों पर हत्या का झूठा मुकदमा दर्ज किए जाने का दावा किया जा रहा है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस मामले को उठाते हुए कहा था कि प्रदेश के गृह मंत्री कुशवाह समाज को अपने पक्ष में करने के उद्देश्य से ऐसे झूठे प्रकरण दर्ज करवा रहे हैं।