छिंदवाड़ा से जबलपुर जा रही बस में लगी आग, आधे घण्टे में खाक हो गयी पूरी बस

बस में आग लगते ही सभी यात्री बस निकलकर भागे, हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं। वहीं बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई

Publish: Sep 11, 2023, 12:22 PM IST

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के पास एक बस में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। यात्रियों से भरी यह बस जबलपुर जा रही थी। गनीमत रही कि समय रहते सभी यात्री बस से बाहर आ गए जिससे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। हालांकि इस हादसे में बस पूरी तरह जलकर राख हो गयी। 

जानकरी के अनुसार बस छिंदवाड़ा से निकली जबलपुर के लिए निकली थी। तभी चौरई बाईपास के पास पहुंचते ही बस का एक टायर फट गया। जिससे उसमें आग लग गयी। धीरे धीरे आग ने बस को अपनी चपेट में ले लिया। बस में आग लगते देख यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। सभी यात्री बाहर की तरफ भागे। सभी यात्री समय रहते बस से बाहर निकल गए जिससे बड़ा हादसा टल गया। हालांकि यात्रियों का सामान और बस पूरी तरह खाक हो गयी।

बस में 50 यात्री सवार थे। जिन्हें ड्राइवर और कंडक्टर की सूझबूझ से समय रहते बाहर निकाल दिया गया था। बस में आग लगते ही यात्रियों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक बस खाक हो चुकी थी। साथ ही पुलिस का अमला भी मौके पर पहुंचा। इस मामले में अब पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

ASP अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि "छिंदवाड़ा से जबलपुर जा रही एक यात्री बस में चौरई के पास आग लग गयी। जांच में पता चला कि बस में आगजनी से सुरक्षा के लिए अग्निशमन यंत्र उपलब्ध नहीं थे। जबकि बस रजिस्ट्रेशन और फिटनेस प्रमाण पत्र प्राप्त थी।