बुरहानपुर में वन विभाग और पुलिस टीम पर हमला, 6 से अधिक घायल, वाहन क्षतिग्रस्त

बुरहानपुर में वनमाफियाओं के हौसले बुलंद, 15 दिनों में दूसरी बार वन विभाग की टीम पर किया जानलेवा हमला, जान बचाकर भागे वनकर्मी

Updated: Oct 19, 2022, 08:21 PM IST

बुरहानपुर में वन विभाग और पुलिस टीम पर हमला, 6 से अधिक घायल, वाहन क्षतिग्रस्त

बुरहानपुर। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में वनमाफियाओं के हौसले बुलंद हैं। यहां उन्होंने 15 दिनों के भीतर दूसरी बार वन विभाग और पुलिस की टीम पर हमला किया है। यह हमला तब किया जब वनविभाग और पुलिस की टीम अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक जिले के नेपानगर के नावरा क्षेत्र के साईं खेड़ा बीट में जंगल में अतिक्रमण का मामला सामने आया था। बुधवार को वन विभाग और पुलिस की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। इसी दौरान घात लगाए अतिक्रमणकारियों ने प्राणघातक हमला कर दिया। वे अचानक पत्थर चलाने लगे।

यह भी पढ़ें: पर्चे पर श्रीहरि लिखने पर विवाद, एक्सपर्ट्स ने बताया नियमों का उल्लंघन, मंत्री बोलीं- इससे दवाओं का असर ज्यादा होगा

इस हमले में 6 से अधिक वनकर्मी और पुलिसकर्मी घायल हो गए। हमले में टीम का वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। अतिक्रमण हटाने गए जेसीबी का चालक भी घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने कमान संभालकर जवाबी कार्रवाई, तब जाकर स्थिति कंट्रोल में हुआ। हमले की सूचना के बाद मौके पर बुरहानपुर एसपी भी पहुंचकर हालात का जायजा लिया। बता दें कि बीते 15 दिनों में दूसरी बार वन विभाग और पुलिस की टीम पर इस तरह का जानलेवा हमला हुआ है।