पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा आज होंगे कांग्रेस ने शामिल, सैंकड़ों वाहनों का काफिला लेकर भोपाल के लिए निकले

सुबह करीब 11.30 बजे शर्मा हजारों समर्थकों के साथ कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय भोपाल पहुंचेंगे और पूर्व सीएम कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्य ग्रहण करेंगे।

Updated: Sep 10, 2023, 09:46 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की नैय्या डूबती नजर आ रही है। हाशिए पर पड़े पार्टी के नेता एक-एक करके बीजेपी छोड़कर जा रहे हैं। कोलारस के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के बाद अब नर्मदांचल के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा कांग्रेस ज्वाइन करने वाले हैं। शर्मा आज दोपहर 12 बजे पीसीसी मुख्यालय में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने 9 दिन बाद पूर्व विधायक गिरजाशंकर शर्मा रविवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। सुबह करीब 11.30 बजे शर्मा हजारों समर्थकों के साथ कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय भोपाल पहुंचेंगे और पूर्व सीएम कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्य ग्रहण करेंगे। उनके साथ उनसे जुड़े कुछ भाजपा के पदाधिकारी, वर्तमान पार्षद, पूर्व पार्षद, जिला पंचायत, जनपद पंचायत सदस्यों के कांग्रेस की सदस्यता लेने का अनुमान है।

इससे पहले 1 सितंबर को भाजपा से इस्तीफा देते हुए शर्मा ने शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। 2 बार विधायक और पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे गिरिजाशंकर शर्मा ने कहा था कि अब पार्टी में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। पार्टी वैसी नहीं रही। सरकार इतने घोटालों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जनता का रुख सरकार के विपरीत है। इसे ढंकने के लिए सरकारी खजाने का इस्तेमाल किया जा रहा है।

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले पूर्व विधायक का पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होना भाजपा के लिए चिंता की बात है। शर्मा के कांग्रेस की सदस्यता लेने के साथ ही नर्मदांचल की राजनीति में भी बदलाव देखने को मिलेगा। गिरजाशंकर शर्मा के कांग्रेस में जाने से होशंगाबाद संभाग और जिले चार विधानसभा क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी दल बीजेपी में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक के बाद एक भाजपा के कद्दावर नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। पिछले तीन महीनों में बीजेपी को 40 से ज्यादा बड़े झटके लगे हैं। इसके पहले शिवपुरी के कोलारस से मौजूदा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने बीजेपी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। रघुवंशी भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।