इंदौर: ठेकेदार आत्महत्या मामले में बड़ा खुलासा, कमीशनखोरी से त्रस्त था मृतक ठेकेदार

नगर निगम की ओर से हाल में वीआरएस देकर रिटायर किए गए एक अफसर के पास एक न्यू ब्रांड कार है, जिसकी EMI मृतक के अकाउंट से जा रही थी।

Updated: Dec 07, 2023, 11:19 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के चर्चित ठेकेदार अमरजीत सिंह पप्पू भाटिया आत्महत्या मामले में नया मोड़ आया है। नगर निगम से कुछ महीने पहले ही वीआरएस देकर रिटायर किए गए एक अफसर की संदिग्ध भूमिका का खुलासा हुआ है। अफसर के पास एक न्यू ब्रांड कार है, जिसकी EMI मृतक के अकाउंट से जा रही थी।

बताया जा रहा है कि इसी अफसर ने अमरजीत को शहर के सौंदर्यीकरण का काम हाथ में ले चुकी एक कंपनी से पेटी कॉण्ट्रेक्ट पर दिलाया था। इस काम के बदले निगम अफसर ने मोटा कमीशन भी लिया था।मौत से दो दिन पहले रिटायर्ड अफसर और ठेकेदार के बीच नगर निगम के टेंडर में उलझे पैसों को लेकर मीटिंग भी हुई थी। लेकिन अफसर ने हाथ खड़े कर दिए थे। 

घटना की सुबह भी सीनियर ठेकेदार ने कॉल किया। लेकिन रिटायर्ड अफसर ने मामले से पल्ला झाड़ लिया। इसके चलते ठेकेदार ने डिप्रेशन में सुसाइड कर लिया। ठेकेदार ने निगम अधिकारी से कई बार कार वापस लौटाने की गुहार लगाई। लेकिन अफसर ने कार लौटाने से मना कर दिया और बिल क्लियर नहीं होने देने की धमकी दी। अमरजीत की मौत के बाद पुलिस को कार की जानकारी लगी। जिसके बाद निगम के अधिकारियों ने परिवार को कार वापस दिलाने का आश्वासन दिया।

कुल मिलाकर अमरजीत को शहर में हुए दो बड़े आयोजन के ठेकों में पेटी ठेकेदार बनकर काम करना महंगा भारी पड़ गया। वहीं, कमीशनखोरी के कारण उनकी आर्थिक स्थिति और बिगड़ गई थी। बहरहाल, मामले की जांच जारी है।