बेटे की चाहत में परिवार तबाह, प्रताड़ना से तंग आकर दो बच्चियों के मां-बाप ने खाया जहर

इंदौर के एक दंपती ने वीडियो में इसलिए जहर खा लिया कि बेटा नहीं होने के कारण घरवाले उन्हें प्रताड़ित करते थे।

Updated: Jun 21, 2023, 04:40 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बेटे की चाहत में एक परिवार तबाह हो गया। दरअसल, एक दंपत्ति ने सिर्फ इसलिए जहर खा लिया क्योंकि दो बेटियां होने के कारण परिजन उन्हें प्रताड़ित करते थे। दोनों ने जहर खाने का लाइव वीडियो भी बनाया। इनमें पत्नी की मौत हो गई है जबकि पति गंभीर हालत में एमवाय अस्पताल में भर्ती है।

घटना द्वारकापुरी क्षेत्र में मंगलवार शाम की है। पुलिस के मुताबिक कुंदन नगर में रहने वाले 35 वर्षीय हेमंत ढोलिया और उसकी 30 वर्षीय पत्नी पूजा को जेठ जितेश एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे। उन्होंने ही डॉक्टरों को बताया कि दोनों ने जहर खा लिया है।जहर खाने के पहले दंपत्ति ने एक वीडियो शूट किया है जिसमें वे कहते हैं कि मेरे मां-बाप और मेरे भाई ने हमें बहुत परेशान कर रखा है। दो बेटियां होना गुनाह है क्या? 

यह भी पढ़ें: MP आने पर जूतों की माला पहना गधे पर घुमाएंगे, संस्कृति बचाओ मंच ने मनोज मुंतशिर को दी चेतावनी

वीडियो में दंपत्ति कहते हैं, 'मेरे मां-बाप और मेरे भाई ने हमें बहुत परेशान कर रखा है। हमारी दो बेटियां होने के बावजूद कहते हैं कि इस घर से निकलो। क्या दो लड़कियों के बाद पत्नी का ऑपरेशन करा देना गुनाह है? इसलिए हम मर रहे हैं, सुसाइड कर रहे हैं। इन तीनों को कड़ी से कड़ी सजा देना।' वे आगे कहते हैं, 'आज हम कलेक्टर ऑफिस गए थे। वहां अपर कलेक्टर राजेश राठौर ने हमें डरा-चमकाकर कहा तुम बाहर निकलो, आगे की कार्रवाई मैं करता हूं। इसलिए वहां से घर आकर हम सुसाइड कर रहे हैं।'

हेमंत अहीरखेड़ी में मेल नर्स के पद पर कार्यरत है। हेमंत की 6 और 3 साल की दो बेटियां हैं। हेमंत अपनी पत्नी पूजा और बेटियों के साथ पिता के घर में रहते थे। हालांकि, बेटा नहीं होने के कारण पिता उन्हें घर से बाहर निकाल रहे थे। इसी तनाव में दंपत्ति ने जहर खा लिया। पूजा की मौत के बाद दोनों बेटियों को उनके नाना-नानी अपने घर ले गए।