MP आने पर जूतों की माला पहना गधे पर घुमाएंगे, संस्कृति बचाओ मंच ने मनोज मुंतशिर को दी चेतावनी

संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि मनोज मुंतशिर जैसे धूर्त लोग यह तय नहीं करेंगे कि हनुमान जी भगवान थे कि भक्त।

Updated: Jun 21, 2023, 01:31 PM IST

भोपाल। प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष के रिलीज होते ही विवादों की बौछार लग गई है। सबसे ज्यादा विवाद रामायण के पौराणिक किरदारों के लुक और उनके डायलॉग्स को लेकर हो रहा है। फिल्म की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही कई जगहों से विरोध के सुर उठ गए। इसी बीच अब संस्कृति बचाओ ने मनोज मुंतशिर को MP आने पर जूतों की माला पहना गधे पर घुमाने की चेतावनी दी है।

संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने आदिपुरुष फिल्म के संवाद राइटर मनोज मुंतशिर को निशाने पर लेते हुए कहा, 'अब तुम जैसे धूर्त लोग यह तय नहीं करेंगे कि हनुमान जी भगवान थे कि भक्त थे। तुम पर हनुमान जी का गदा जिस दिन पड़ेगा उस दिन तुम्हें अपने बाप दादा याद आ जाएंगे। तुम्हारा दिमाग खराब हो गया है और उसमें भूसा भरा हुआ है। हमें तुम्हारे डीएनए पर भी संदेह होने लगा है कि तुम्हारे पिता कौन थे यह भी विचारणीय बात है।"

संस्कृति बचाओ मंच ने मनोज मुंतशिर को चेतावनी दी है कि यदि मध्य प्रदेश में कहीं भी प्रवेश करोगे तो जूतों की माला पहनाकर तुम्हें गधे पर घुमाया जाएगा। तिवारी ने कहा, 'संस्कृति बचाओ मंच सभी सनातनधर्मियों से यह आव्हान करता है कि वे अपने घरों में फटे-पुराने जूतों की माला बनाकर तैयार रखें। ताकि जब भी आदिपुरुष फिल्म का लेखक मनोज मुंतशिर मध्य प्रदेश आए तो उसको जूते की माला पहना कर गधे पर घुमाया जा सके।'

बता दें कि मध्य प्रदेश में आदिपुरुष फिल्म का जमकर विरोध हो रहा है। विपक्षी दल कांग्रेस ने इसे बैन करने की मांग की है। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि हमारे अराध्य के साथ छेड़छाड़ हमें बर्दाश्त नहीं। उधर, अशोकनगर में स्थानीय लोगों ने अनोखे अंदाज में इस फिल्म का विरोध किया। आदिपुरुष फिल्म के विरोध में यहां लोगों ने मुंडन करा लिया।