अमेजन से सल्फास मंगवाकर की थी युवक ने आत्महत्या, MP पुलिस ने किया कम्पनी के अधिकारियों को तलब

मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले 18 वर्षीय आदित्य वर्मा ने जुलाई महीने में आत्महत्या कर ली थी, बेटे की मौत के बाद पिता रंजीत वर्मा अमेजन पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस के चक्कर लगा रहे थे, अब एमपी पुलिस ने अमेजन के अधिकारियों को पूछताछ के लिए तलब किया है

Updated: Nov 29, 2021, 07:24 AM IST

इंदौर/भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर में सल्फास खा कर खुदकुशी करने वाले युवक के मामले में एमपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मध्य प्रदेश पुलिस ने ई कॉमर्स कम्पनी अमेजन को इस मामले में नोटिस भेजा है। एमपी पुलिस ने कंपनी के दो अधिकारियों को पूछताछ के लिए तलब किया है। मृतक के पिता का आरोप है कि उनके बेटे ने खुदकुशी के लिए अमेजन के ज़रिए सल्फास मंगवाया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमपी पुलिस युवक की आत्महत्या के मामले में अमेजन के अधिकारियों से सवाल जवाब करेगी। एमपी पुलिस अमेजन के अधिकारियों से यह सवाल करेगी कि आखिर उनके प्लेटफार्म पर जहरीले पदार्थ की बिक्री हो रही है। 

दरअसल जुलाई महीने की आखिर में 18 वर्षीय आदित्य वर्मा ने सल्फास खा कर आत्महत्या कर ली थी। खुदकुशी के लिए आदित्य वर्मा ने अमेजन से सल्फास ऑर्डर किया था। जिसके बाद मृतक के पिता रंजीत वर्मा अमेजन पर कार्रवाई के लिए लगातार पुलिस के चक्कर लगा रहे थे। बीते गुरुवार को इंदौर दौरे पर आए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को रंजीत वर्मा ने अपनी शिकायत की जानकारी दी। जिसके बाद नरोत्तम मिश्रा ने अमेजन पर कार्रवाई के निर्देश दिए। 

मध्य प्रदेश में एक के बाद एक अमेजन पर कार्रवाई की जा रही है। एक अन्य मामले में अमेजन के डायरेक्टर्स के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। हाल ही में भिंड पुलिस ने गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया था। तस्करों ने पुलिस के सामने यह खुलासा किया था कि उन्होंने अमेजन के ज़रिए मध्य प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में एक टन गांजे की तस्करी की थी। तस्करों ने दावा किया था कि गांजे तस्करी से की गई कमाई का 66 फीसदी हिस्सा खुद ई कॉमर्स कंपनी अमेजन को जाता है।