Jabalpur: बीजेपी नेता पर ठगी का आरोप, गृह मंत्री के साथ फ़ोटो दिखाकर दो लाख ऐंठने का इल्ज़ाम

जबलपुर के BJYM नेता सोनू बचवानी पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ फोटो दिखाकर दो लाख की ठगी का आरोप, मिलावटखोरी के मामले में रासुका की धाराएं हटवाने के लिए रक़म लेने का इल्ज़ाम

Updated: Feb 10, 2021, 01:59 PM IST

Photo Courtesy: Raj Express
Photo Courtesy: Raj Express

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) नेता सोनू बचवानी पर ठगी का आरोप लगा है। आरोप है कि बचवानी ने एक व्यापारी से दो लाख रुपये की ठगी की है। वो भी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ अपनी तस्वीर दिखाकर। बीजेपी नेता पर यह आरोप जबलपुर के आदर्श नगर निवासी व्यापारी लालचंद दासानी ने लगाया है। दासानी का आरोप है कि बचवानी ने उसके दोनों बेटों पर चल रहे केस में मदद करने की बात कहकर पैसे वसूल किए हैं। 

कांग्रेस ने भी इस आरोप से जुड़ी एक खबर को शेयर करते हुए कहा है कि बीजेपी नेता ने गृहमंत्री से संबंधों के नाम पर दो लाख की ठगी की है। कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा है, भाजपा नेता ने की 2 लाख की ठगी, गृहमंत्री से संबंधों के नाम पर ठगी।

 

बीजेपी नेता पर आरोप लगाने वाले लालचंद दासानी का दावा है कि उसके बेटों अजीत और संजय पर मिलावट के मामले में एनएसए की धाराएं लगी हुई हैं। दासानी के मुताबिक बीजेपी नेता सोनू बचवानी ने कहा कि उसकी पहचान भोपाल में बड़े मंत्रियों से है, जिनके जरिए वो उनकी मदद कर सकता है। दासानी के मुताबिक बचवानी ने उसे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत कई नेताओं के साथ अपनी फोटो दिखाई और मदद के एवज में चार लाख रुपए मांगे, जिसमें से दो लाख की पहली किस्त काम होने से पहले ले ली। बाकी दो लाख रुपये काम होने के बाद देने थे।

दासानी का दावा है कि बीजेपी नेता ने उसके दोनों बेटों को जल्द ही जेल से छुड़वाने का वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। व्यापारी के मुताबिक पैसे वापस मांगने पर बचवानी ने पचास हजार रुपए लौटाते हुए कहा कि बाकी डेढ़ लाख रुपए भोपाल आने जाने में खर्च हो गए। दासानी का आरोप है कि बचवानी ने उन्हें धमकी दी कि अगर किसी से इस बात की चर्चा की तो अंजाम ठीक नहीं होगा। अब व्यापारी ने इस मामले की शिकायत पुलिससे करके न्याय की गुहार लगाई है। दासानी का कहना है कि उसने बीजेपी के जिला अध्यक्ष से भी शिकायत की है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।