इंदौर-भोपाल में जियो की 5G सर्विस शुरू, यूजर्स को मिलेगी 1GBPS की स्पीड

भोपाल और इंदौर में जियो 5G सर्विस की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने कहा कि जनवरी 2023 में मध्यप्रदेश के दो और शहरों जबलपुर और ग्वालियर में भी 5G सर्विस को रोलआउट किया जाएगा।

Updated: Dec 30, 2022, 01:20 PM IST

इंदौर-भोपाल में जियो की 5G सर्विस शुरू, यूजर्स को मिलेगी 1GBPS की स्पीड

भोपाल। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपनी हाई स्पीड इंटरनेट 5जी सर्विस का विस्तार करते हुए मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में भी Jio True 5G को रोल आउट कर दिया है। इसके साथ जियो इंदौर और भोपाल में 5जी सर्विस देने वाला पहला और इकलौता ऑपरेटर बन गया है। 

कंपनी का कहना है कि जनवरी में जबलपुर-ग्वालियर में भी 5G सर्विस शुरू हो जाएगी। प्रदेश के बाकी शहरों में दिसंबर 2023 के पहले सेवा शुरू करने का प्लान है। जियो ने अपने बयान में कहा, जनवरी 2023 में हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले इंदौर-भोपाल में 5जी लॉन्च करते हुए हमें गर्व है। हमने प्रदेश में ट्रू5जी सेवा लॉन्च को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ की गई प्रतिबद्धता को निभाया है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर ऋषभ पंत सड़क हादसे का शिकार, डिवाइडर से टकराई कार जलकर खाक, पंत के सिर में गंभीर चोट

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को कहा कि जियो 5जी का डिप्लॉयमेंट साल 2023 तक पूरा हो जाएगा। जियो पूरे भारत में दुनिया का सबसे अच्छा 5G नेटवर्क शुरू कर रहा है, वो भी एक ऐसी गति से जो दुनिया में सबसे तेज है। इसके बाद जियो का अगला कदम डिजिटल सॉल्यूशन प्रोवाइड करवाना है। 

अंबानी ने कंपनी के 'फैमिली डे' समारोह में बोलते हुए कहा कि नंबर 1 पोजिशन बरकरार रखने के लिए और तेज गति से 5G नेटवर्क उपलब्ध कराने के लिए पूरी जियो टीम को बधाई देता हूं। जियो इससे पहले जम्मू और श्रीनगर के साथ आंध्र प्रदेश के तिरुमाला, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और गुंटूर शहरों के अलावा दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि और नाथद्वारा में रिलायंस जियो अपनी 5G सर्विस शुरू कर चुका है। दिल्ली-एनसीआर यानी दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद में भी जियो 5जी को रोल आउट किया गया है।