कमल नाथ और गोविंद सिंह ने लौटाया विधानसभा में मिला टैबलेट, डेटा चोरी होने की जताई आशंका

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने विधानसभा में कहा कि यह टैबलेट चीन में बना हुआ है, इसलिए इससे डेटा चोरी होने का डर है

Updated: Mar 02, 2023, 03:37 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में टैबलेट को लेकर हंगामा मच गया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने शिवराज सरकार द्वारा दिया गया टैबलेट लौटा दिया है। कांग्रेस नेताओं ने टैबलेट से डेटा चोरी होने की आशंका जताई है। 

गुरुवार को विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन सदन की कार्यवाही के दौरान बोलते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से जो टैबलेट दिया गया है, उसे चीन में निर्मित किया गया है। इससे डेटा चोरी होने का डर है। इसलिए मैं आज इसे लौटा दूंगा। 

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ कमल नाथ ने टैबलेट वापस करने के तीन कारण गिनाए हैं। पहला यह कि टैबलेट देना विधानसभा की परंपरा का अनुरूप नहीं है। जबकि यह टैबलेट असेंबल्ड इन चाइना है। वहीं तीसरा कारण यह कि उन्हें टैबलेट की आवश्यकता नहीं है। 

दरअसल शिवराज सरकार ने इस बार विधानसभा में पेपरलेस बजट पेश किया है। जिस वजह से सभी विधायकों को बजट पढ़ने के लिए टैबलेट मुहैया कराई गई है। हालांकि विधानसभा में कांग्रेस के नेता गोविंद सिंह पहले दिन से ही टैबलेट वितरित किए जाने के ख़िलाफ़ हैं। गोविंद सिंह ने बजट की हार्ड कॉपी दिए जाने की वकालत करते हुए कहा था कि विधानसभा में अति पिछड़े व आदिवासी विधायकों को टैबलेट चलाने में समस्या महसूस होगी।