महिला से मुंह मोड़ने वाले सीएम को नहीं है मुझसे सवाल पूछने का नैतिक अधिकार : कमल नाथ

पीसीसी चीफ ने खजुराहो में एक महिला कलाकार की मांग को अनसुना करने पर सीएम शिवराज पर कसा तंज, बोले यह सीएम के नैतिक पतन की पराकाष्ठा है

Publish: Feb 24, 2023, 10:17 AM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कमल नाथ से महिलाओं से संबंधित सवाल पूछना भारी पड़ गया है। पीसीसी चीफ ने सीएम शिवराज पर पलटवार करते हुए कहा है कि सीएम के पास उनसे सवाल पूछने का नैतिक अधिकार नहीं है। कांग्रेस नेता ने खजुराहो के घटनाक्रम का ज़िक्र करते हुए कहा है कि आखिर महिलाओं से मुंह मोड़ने वाले शिवराज किस आधार पर उन पर सवाल खड़ा कर सकते हैं? 

कमल नाथ ने सीएम के आरोप पर जवाब देते हुए कहा शिवराज जी कल खजुराहो में एक बहन ने आप से सवाल पूछा था कि रोजगार दीजिए और पेंशन दीजिए, लेकिन आप मुंह मोड़ कर चले आए।और अब भोपाल आकर महिला हित के बारे में मुझसे सवाल पूछ रहे हैं। क्या यह नैतिक पतन की पराकाष्ठा नहीं है?

कमल नाथ ने खजुराहो की घटना का ज़िक्र करते हुए कहा, पहले आप उस बहन के सवाल का जवाब दीजिए और उसके बाद जनता के सवाल का जवाब दीजिए कि आपने अपने वचन पत्र में घोषणा की थी कि 'लड़कियों को सैनिटरी उत्पाद तक पहुंच सुनिश्चित करने हेतु एक नई मुक्ता योजना के अंतर्गत सभी उच्च प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के छात्रा शौचालयों में स्वचालित सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाए जाएंगे और शौचालयों का उन्नयन किया जाएगा।' यह सब क्यों नहीं किया शिवराज जी?

दरअसल सोशल मीडिया पर सीएम शिवराज का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक महिला कलाकार ने उनसे रोज़गार और पेंशन संबंधित सवाल किया था। लेकिन सीएम शिवराज ने महिला कलाकार की मांग को सुनने या कोई आश्वासन देने के बजाय महिला से मुंह मोड़ लिया और आगे की ओर चल दिए। सीएम शिवराज के इस रवैए पर महिला कलाकार भी भड़क उठी और उसने कहा अभी कैसे सुनेंगे। 

यह भी पढ़ें : अभी कैसे सुनेंगे, बेरोज़गारी का ज़िक्र होते ही सीएम शिवराज ने किया कलाकार को इग्नोर

इससे पहले आज सीएम शिवराज ने अपनी दिनचर्या का अनुरूप कमल नाथ की पंद्रह महीनों की सरकार के कार्यकाल का हिसाब मांगा। सीएम शिवराज ने कहा कि कमलनाथ जी ने संभाग स्तर पर कन्याओं के लिए आवासीय खेल स्कूल खोलने की घोषणा की थी। क्या एक भी आवासीय खेल स्कूल खोला? क्यों झूठ बोलते हो?अजूबा है कि शपथ दिला रहे हैं कि पिता सीएम बनेगा और पुत्र सांसद। मां-बेटे और पिता-पुत्र की कांग्रेस पार्टी न देश का भला कर सकती है, न प्रदेश का।

पिछले लगभग एक महीने से सीएम शिवराज और पीसीसी चीफ कमल नाथ के बीच वार पलटवार का दौर जारी है। सीएम शिवराज रोज़ाना कमल नाथ से सवाल करते हैं और कमल नाथ भी सीएम पर पलटवार करना नहीं चूकते।