कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की महिलाओं को लिखा पत्र, कहा- 1 जनवरी से 1500 रुपए प्रतिमाह खाते में जमा होने लगेंगे

कमलनाथ की मध्य प्रदेश की महिलाओं से अपील हमारे आधिकारिक घोषणा पत्र में आपके और आपके परिवार के दूसरे लोगों के लिए बहुत सारी योजनाएं हैं। कृपया एक बार हमारा घोषणा पत्र जरूर देख लें।

Updated: Nov 04, 2023, 06:48 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान में अब महज कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रदेश की महिलाओं के नाम के पत्र लिखा है। पूर्व सीएम ने इस पत्र के माध्यम से महिलाओं को वचन दिया है कि नारी सम्मान योजना के तहत 1 जनवरी से आपके खाते में 1500 रुपए प्रतिमाह जमा होने लगेंगे।

प्रदेश की महिलाओं को संबोधित पत्र में कमलनाथ लिखते हैं, 'आदरणीय बहन, आशा है आप कुशल होंगी और आपने कांग्रेस पार्टी का "नारी सम्मान योजना" का फॉर्म भर दिया होगा। यदि किसी कारणवश आप नहीं भर पाई हैं, तो भी कोई बात नहीं, आप फिर भी नियमानुसार इसकी पात्र रहेंगी। इस पत्र के माध्यम से मैं आपको वचन देता हूं कि आगामी 1 जनवरी 2024 से आपके खाते में हमारे घोषणा पत्र के अनुसार रू.1500/- प्रति माह जमा होने लगेंगे।' 

पत्र में कमलनाथ आगे लिखते हैं, 'मैं वचन देता हूँ कि हमारी सरकार बनते ही सबसे पहले मैं "नारी सम्मान योजना" के रू.1500/- प्रति माह के सरकारी आदेश पर हस्ताक्षर करूंगा। इसके साथ ही मैं और कांग्रेस पार्टी वचनबद्ध है कि आपके लिए घरेलू गैस का सिलेंडर केवल रू.500/- महीने में उपलब्ध कराया जाएगा। आपको याद ही होगा कि हमारी पिछली सरकार 100 यूनिट बिजली रू 100/- में देती थी। यह योजना इस बार फिर से लागू होगी। इसके साथ ही इस बार 200 यूनिट तक की बिजली पर आपको आधा बिल ही भरना पड़ेगा।'

कमलनाथ अंत में महिलाओं से निवेदन करते हुए कहते हैं कि हमारे आधिकारिक घोषणा पत्र में आपके और आपके परिवार के दूसरे लोगों के लिए और भी बहुत सारी अन्य योजनाएं हैं। कृपया एक बार हमारा घोषणा पत्र जरूर देख लें। कमलनाथ महिलाओं को कहते हैं कि मेरे हस्ताक्षर से जारी यह पत्र या इसकी फोटोकॉपी या इसकी फोटो आप संभाल कर रख लें। यही पत्र मेरी गारंटी और वचन है।