ऑनलाइन पोल में बीजेपी के हाथ से फिसला खंडवा, बीजेपी मंत्री ने कांग्रेस उम्मीदवार को बताया मजबूत

प्रतिष्ठित हिंदी अखबार के ऑनलाइन पोल ने खंडवा में बीजेपी को बताया कमजोर, कांग्रेस उम्मीदवार राजनारायण सिंह पुरनी को मिले सबसे ज्यादा मत, खुद भाजपा के मंत्री ने बताया कांग्रेस को मजबूत

Updated: Oct 08, 2021, 04:42 PM IST

ऑनलाइन पोल में बीजेपी के हाथ से फिसला खंडवा, बीजेपी मंत्री ने कांग्रेस उम्मीदवार को बताया मजबूत

खंडवा। मध्य प्रदेश में उपचुनाव का प्रचार जोरों पर है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टी अपनी जीत का दावा जड़ रही है। इसी बीच खंडवा लोकसभा चुनाव का एक सर्वे सामने आया है जिसमें बीजेपी उम्मीदवार को कमजोर बताया गया है। दिलचस्प बात ये है कि अब खुद बीजेपी के मंत्री ने स्वीकार किया है कि कांग्रेस के उम्मीदवार पुरनी उनसे अधिक मजबूत हैं। बीजेपी मंत्री ने कहा है कि फिर भी हम मेहनत कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने हिंदी अखबार का ऑनलाइन पोल साझा किया है। इसमें देखा जा सकता है कि सर्वाधिक 44 फीसदी लोग कांग्रेस उम्मीदवार राजनारायण को मजबूत बता रहे हैं। वहीं महज 36 फीसदी लोगों का मानना है कि ज्ञानेश्वर पाटिल मजबूत कैंडिडेट हैं। कांग्रेस ने इस पोल के साथ लिखा है कि कांग्रेस चारों सीट जीत रही है, जनता बीजेपी को पीट रही है। 

बता दें कि खंडवा लोकसभा क्षेत्र के मांधाता विधानसभा की जिम्मेदारी बीजेपी ने अपने वन मंत्री विजय शाह को दी है। विजय शाह ने खुद आज पत्रकारों से कहा कि राजनारायण यहां काफी मजबूत उम्मीदवार हैं। विजय शाह ने कहा, 'राजनारायण सिंह तीन चुनाव लड़ चुके हैं। उनका बेटा भी चुनाव लड़ चुका है। इसलिए मांधाता के लिए मैं राजनारायण सिंह को कमजोर कैंडिडेट नहीं समझता। वे 1985 से राजनीति में हैं। इसके बावजूद हमलोग मेहनत कर रहे हैं।'

यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी मंत्री विजय शाह ने इस तरह की बातें की है। इसके पहले उन्होंने हाल ही में कहा था कि पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी दी है कि मांधाता के 264 में से एक भी सीट पर बीजेपी न जीत पाए और मैं कार्यकर्ताओं से इसी बात की विनती करने आया हूं। हालांकि, मामले पर बवाल बढ़ने के बाद उन्होंने कहा था कि जल्दीबाजी में उन्होंने कांग्रेस की जगह बीजेपी बोल दिया।