भीख मांगते चयनित शिक्षक का वीडियो वायरल, नियुक्ति न मिलने के कारण कटोरा लेकर निकले

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के रहने वाले चयनित शिक्षक सुरेश कुमार मांग रहे हैं भीख, एग्जाम में थर्ड टॉपर थे सुरेश, नहीं मिली नियुक्ति, सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द

Updated: Oct 02, 2021, 12:19 PM IST

भीख मांगते चयनित शिक्षक का वीडियो वायरल, नियुक्ति न मिलने के कारण कटोरा लेकर निकले

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले का रहने वाला एक युवक घर से कटोरा लेकर भीख मांगने निकल गया है। सोशल मीडिया पर युवक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक अपना दुखड़ा सुनाते हुए बता रहा है कि राज्य की शिवराज सरकार ने उसे भीख मांगने के लिए मजबूर किया है।

दरअसल, भीख मांग रहा युवक एक चयनित शिक्षक है। युवक का नाम सुरेश कुमार है। सुरेश ने बताया कि शिक्षक चयन परीक्षा में वह अपने श्रेणी में थर्ड टॉपर हैं। वीडियो में एक युवक सुरेश कुमार से पूछता है कि आप तो इतने हट्टे-कट्टे हो भीख क्यों मांग रहे हो। इसपर सुरेश कहते हैं कि हट्टा-कट्टा होने के साथ मैं बीएड होल्डर हूं। इसके अलावा वर्ग एक चयनित शिक्षक भी हूं।

यह भी पढ़ें: उपचुनावों को लेकर असमंजस में फंसी बीजेपी, बैठकों का दौर जारी

दलित वर्ग से आने वाले सुरेश बताते हैं कि कैटेगरी में उन्होंने थर्ड रैंक लाया था। लेकिन साल 2018 से अबतक शिवराज सरकार नियुक्ति नहीं दे पाई। सुरेश ने कहा, 'आज हमें भूखे मरने के दिन आ गए हैं इसलिए हम घर-घर जाकर भीख मांग रहे हैं और भोपाल के लिए पदयात्रा प्रारंभ की है।' उन्होंने लोगों से अपील की है कि हर कोई भिंड से भोपाल जाने के दौरान उन्हें भीख दे और उसका वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार तक भी पहुंचाए। 

वीडियो में एक महिला अपने घर से बाहर आकर उन्हें भीख देते हुए भी दिख रही है। सुरेश का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने शिवराज सरकार को निशाने पर लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलुजा ने कहा है कि एक तरफ़ हमारे मुख्यमंत्री चुनावी क्षेत्रों में रोज़ हज़ारों-करोड़ों की झूठी घोषणाएँ, झूठे भूमिपूजन-शिलान्यास कर रहे हैं और दूसरी तरफ़ चयनित शिक्षक सुरेश कुमार अपनी नियुक्ति की माँग को लेकर भिंड से भोपाल तक घर-घर भिक्षा माँगते हुए पद यात्रा पर निकल पड़े हैं।'