नीमचः सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स की बड़ी कार्रवाई, 4 किलो अफीम के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

सीबीएन की टीम ने नीमच, सिंगोली और मंदसौर के अधिकारियों की एक टीम का गठन कर के छापामार की कार्रवाई की है। दोनो आरोपी मध्य प्रदेश के नीमच के ही रहने वाले हैं।

Updated: Jul 16, 2023, 10:19 AM IST

नीमच। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन), एमपी इकाई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीएन की टीम ने 4.400 किलोग्राम अवैध अफीम जब्त की है। इसके साथ ही टीम ने कई और जगहों पर भी टीम ने छापामार की कार्रवाई की है।

मामला 14 जुलाई का बताया जा रहा है। नारकोटिक्स विभाग को खुफिया सूचना मिली थी कि देबारी, उदयपुर फ्लाईओवर के नीचे से दो बाइक वाले अवैध अफीम लेकर जाने वाले है। फौरन नीमच, सिंगोली और मंदसौर के अधिकारियों की एक टीम का गठन किया गया। सीबीएन टीम द्वारा बाइक की सफलतापूर्वक पहचान करने के बाद दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से 4.400 किलोग्राम अफीम बरामद हुई है। गिरफ्तार किए गए  दोनों आरोपी नीमच के स्थायी निवासी है।

इसके साथ ही टीम पूरे इलाके में अब एक्टिव हो गई है, हालांकि ऐसा पहली बार नही है कि जब इस इलाके में अफीम की तस्करी की घटना हुई है। इसके साथ ही कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद, बाइक सहित बरामद अफीम को जब्त कर लिया। और एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।