मुरैना: कलेक्टर ऑफिस पहुंचे सैंकड़ों गौवंश, कई वाहनों को किया छतिग्रस्त, घंटों जाम रहा ट्रैफिक

आवारा मवेशियों को इकट्ठा कर कलेक्टर ऑफिस ले आए ग्रामीण, गौशाला में रखने की मांग, पुलिस ने ग्रामीणों को खदेड़ा फिर शहर में चारों ओर बिखर गए मवेशी

Updated: Dec 20, 2021, 01:23 PM IST

मुरैना। मध्य प्रदेश में गाय और गौशाला अक्सर चुनावी मुद्दों में शामिल रहते हैं। बावजूद इसके गौशालाओं में गौवंश की दुर्दशा और आवारा मवेशियों से ग्रामीणों के नुकसान की खबरें आम हो गई है। प्रदेश के मुरैना जिले में ग्रामीणों ने इस मुद्दे पर अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया है। दरअसल, यहां सैंकड़ों आवारा मवेशियों को लेकर ग्रामीण कलेक्टर ऑफिस पहुंच गए।

जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर करीब 12 बजे अचानक सैकड़ों की संख्या में मवेशी शहर के सबसे व्यस्त एमएस रोड पर घुस आए। इन गौवंशों के पीछे ग्रामीणों की एक टोली लठ लेकर चल रही थी। ग्रामीणों ने इन मवेशियों को पहले कलेक्टर बंगले और उसके बाद पुरानी कलेक्ट्रेट में दाखिल करवाने की कोशिश की। मवेशियों के इस झुंड ने एमएस रोड व कलेक्ट्रेट के सामने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। 

इस दौरान शहर के लोगों को भी कुछ समझ नहीं आ रहा था वहीं घंटो टीम ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से ठप रही।मवेशियों का झुंड इतना बड़ा था कि जौरा रोड, बैरियर क्षेत्र से लेकर एमएस रोड पर पूरा यातायात ठप हो गया था। आनन फानन में प्रशासन ने पुलिस बल का प्रयोग कर ग्रामीणों को वहां से भगाया।

यह भी पढ़ें: 32 दिनों में MP में दर्ज हुये कोरोना के 524 मामले, भोपाल में सबसे अधिक 214 लोग मिले संक्रमित

दरअसल, ग्रामीणों का कहना है कि आवारा मवेशियों का झुंड फसलों को चौपट कर रहा है। आवारा मवेशियों को पकड़ने और गौशालाओं में उन्हें रखने संबंधी ग्रामीणों की गुहार को कोई सुन नहीं रहा। इसी बात से नाराज हांसई, मेवदा, चैना, मुंगावली व कई गांवों के दर्जनों युवाओं ने खेतों में घूम रही आवारा मवेशियों को इकट्ठा किया और मवेशियों के इस झुण्ड को लेकर शहर में आ गए।